छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : घर का कचरा सार्वजनिक स्थानों पर फेंकने वाले हो जाएं सावधान…वरना…

कोरबा। घर से निकलने वाला कचरा सार्वजनिक स्थानों पर फेंकने वाले संभल जाएं। कुछ युवकों ने तय किया है कि जो भी ऐसा करते पाया जाएगा, मौके से कचरा उठाकर उसी के घर में फेंका जाएगा।

नगर पालिक निगम के द्वारा कचरा उठाने के लिए प्रत्येक वार्डों में रिक्शा भेजा जाता है। इस कार्य में महिलाएं लगी हुई है। प्रतिदिन महिलाएं घरों में जाकर कचरा लेती है और रिक्शा में डालकर वापस लौट आती है।



लेकिन इसके बाद भी देखने में आया है कि लोग घर के कचरे को ले जाकर आसपास के स्थानों में फेंक आते है। जिसके चलते मच्छरों का प्रकोप लगातार बढ़ता चला जा रहा है।

बीमारी फैलने की आशंका को देखते हुए कल पंपहाउस वार्ड के युवकों ने निर्णय लिया कि कोई भी व्यक्ति कचरा फेंकते हुए पाया गया तो उसी कचरे को उसके घर में ले जाकर फेंक दिया जाएगा। 
WP-GROUP

इसके लिए जागरूकता अभियान चलाकर पाम्पलेट भी सार्वजनिक स्थानों में लगाए जाएंगे। युवकों ने बताया कि इसके पूर्व भी लोगों को शराब छुड़ाने के लिए कई प्रयास किए गए है। जो व्यक्ति मोहल्लों के बीच में शराब लाकर सेवन करता था उसकी टिटाई किया करते थे। अब कोई भी युवक मोहल्ले में शराब का सेवन नहीं करते हैं। (एजेंसी)

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़ मौसम अलर्ट : बदला मौसम का मिजाज…एक-दो स्थानों पर हो सकती है भारी बारिश