क्राइम छत्तीसगढ़ स्लाइडर

धोखाधड़ी: जीवन बीमा पालिसी ली…रकम भी दी…फिर रीनिवल कराने के नाम पर होती रही वसूली…धीरे-धीरे करके लूट लिए 16 लाख

महासमुंद। बागबाहरा में पालिसी के नाम पर लाखों रुपए ठगने का मामला सामने आया है। धोखाधड़ी करने वालों ने पीडि़त को अलग-अलग पालिसी को रिनिवल कराने के नाम पर 16 लाख से ज्यादा की राशि का फर्जीवाड़ा किया है।

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता हीरालाल ने इसकी शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक से की है। रिपोर्ट के अनुसार शिकायतकर्ता को विजय अग्रवाल नामक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि आप पालिसी लिजिए आपको एक बार पैसा जमा करना है और साल भर बाद आपको 20 प्रतिशत अतिरिक्त के साथ आपका पूरा पैसा वापस मिल जायेगा।



हीरालाल से फार्म से भरवाकर फ्यूचर जनरली पालिसी के नाम से एक लाख 49 हजार 999रूपये, 45 हजार रूपये और 80 हजार रूपये का चेक तीन बारी आरोपी ने लिया। उसके बाद करीब 20 दिन बाद शिकायतकर्ता को उक्त कंपनी का पालिसी डाक्यूमेन्टस प्राप्त हुआ था जो अभी भी शिकायतकर्ता के पास है।

एक वर्ष बाद शिकायतकर्ता के पास फिर से कंपनी का फ ोन आया और कहा कि पालिसी रिनिवल करवा लिजिए जिस पर शिकायतकर्ता ने उससे कहा कि विजय अग्रवाल द्वारा पालिसी के पूर्व किये गये पूरी बात को बताते हुए कहा कि जानकारी के अनुसार एक बार पैसा जमा करना था और साल भर इसमें 20 प्रतिशत अतिरिक्त के साथ आपका पूरा पैसा वापस मिल जायेगा। मगर कंपनी के व्यक्ति ने शिकायतकर्ता को रिनिवल करने को ही कहा।
WP-GROUP

उसके कुछ दिन पश्चात विशाल नामक व्यक्ति ने शिकायतकर्ता से फोन करके कहा कि मैं कंपनी का आदमी हूं आपके पालिसी का वर्तमान वैल्यू जो आ रही है उसके पेण्डेसी को आप क्लीयर करोगे तो आपका पैसा वापस मिल जायेगा। और ऐसे ही करते करते अलग-अलग पालिशी के नाम पर शिकायतकर्ता से करीब 16 लाख रुपये लुट लिए गए। मगर पैसा वापस नहीं आ पाया।

यह भी देखें : 

छत्तीसगढ़: फीस बकाया होने का हवाला…टीसी या अंकसूची न देने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई…शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश…

विज्ञापन

हमसे जुड़ें

Do Subscribe!!!