खेलकूद ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

युवराज के संन्यास पर छलका इस खिलाड़ी का दर्द…इशारों-इशारों में BCCI पर साधा निशाना…एक और दिग्गज प्लेयर को नहीं मिला बेहतर विदाई…

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के लिए 2000 में डेब्यू करने के 19 साल बाद भारतीय क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक युवराज सिंह ने संन्यास ले लिया। सोमवार को मुंबई में उनके रिटायरमेंट का एलान होते ही पूरा सोशल मीडिया सदमे में चला गया।

वैसे युवी अकेले नहीं हैं, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे भारतीय दिग्गजों को भी अच्छी विदाई नहीं मिल सकी।क्रिकेट जगत की कई लगभग सभी हस्तियों ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही उनके क्रिकेट करियर को भी जमकर सराहा।



इस बीच टीम इंडिया के लिए विश्व कप जीतने इंग्लैंड गए रोहित शर्मा ने भी युवी के लिए एक भावुक ट्वीट किया। हिटमैन ने साथ ही इशारों-इशारों में बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया।

रोहित ने लिखा, जब आपके पास वो चीज नहीं रहती, तभी आपको उसकी कमी का अहसास होता है। बहुत सारा प्यार मेरे भाई। आप एक बेहतर विदाई के हकदार थे।युवराज ने भी उनके ट्वीट के जवाब में कहा-तुम जानते हो मैं अंदर से कैसा महसूस कर रहा हूं। बहुत सारा प्यार मेरे भाई…वल्र्ड कप में लेजेंड बनो।


WP-GROUP

अपने संन्यास के बारे में बताते हुए युवराज ने खुलासा किया कि बीसीसीआई ने उनसे वादा किया था कि अगर वह यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन्हें विदाई मैच दिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यो-यो टेस्ट पास कर लिया और विदाई मैच कभी नहीं हुआ।

बता दें कि युवराज और रोहित शर्मा बेहद अच्छे दोस्त हैं। इस बार जब आईपीएल में किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा तब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने उन्हें अपने दल में शामिल किया था। हालांकि यहां भी उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले।युवराज सिंह ने भारतीय टीम के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 मैच खेले। जिसमें उन्होंने टेस्ट में 1900 रन तो, वनडे में 8701 रन बनाए।

यह भी देखें : 

गूगल ने समाचारों से कमाए एक साल में इतने करोड़ रुपए…कि जानकर उड़ जाएंगे होश… अब उठने लगे पत्रकारों को हिस्सा देने की मांग…