Breaking News देश -विदेश वायरल स्लाइडर

पाकिस्तान की राजधानी में लगा आपातकाल!…रात भर ब्लैकआउट…

File Photo

आज पूरा भारत एक ही सवाल पूछ रहा है। पाकिस्तान के साथ युद्ध होने वाला है या शांति आने वाली है। इस सवाल का जवाब तो किसी को नहीं पता लेकिन ये पूरा देश जानता है कि हालात बहुत तनावपूर्ण हैं। गुरुवार सुबह भी पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलाबारी की गई, जिसका भारतीय सेना ने जवाब दिया। वहीं, पाकिस्तान के कराची में राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की खबर ट्विटर पर वायरल हो रही है।

पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्विटर पर लिखा, ‘कराची खतरे में, कई क्षेत्रों में ब्लैकआउट होने लगा है, जिसमें सैन्य प्रतिष्ठान और निवास स्थान शामिल हैं, जिनमें मालिर कैंट, पीएएफ फैसल बेस और पीएनएस परसाज़ शामिल हैं। पाकिस्तान की वायु सेना ने सिंध के तटीय और रेगिस्तानी बेल्ट पर सतर्कता बनाए रखी है।’

पाकिस्तान का दावा है कि पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव को देखते हुए कराची में प्रशासन ने आपातकाल लागू कर दिया है। बेहतर समन्वय के लिए सिंध में नियंत्रण कक्ष भी बनाए गए। भारत के गुजरात के राजकोट हवाई क्षेत्र में बहुत सारी सैन्य परिवहन गतिविधियां हो रही हैं।

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान सिविल एविएशन अथॉरिटी (CAA) ने अगले आदेश तक पाकिस्तान में सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय एयरलाइनों के लिए उड़ान संचालन को पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की।

बता दें, पाकिस्तान के बालाकोट में मंगलवार को घुसकर भारतीय लड़ाकू विमानों ने आतंकी अड्डे को तबाह कर दिया। जवाब में बुधवार को सुबह करीब 11 बजे राजौरी के नौशेरा सेक्टर में तीन पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने LOC पर घुसपैठ की कोशिश की। पाकिस्तानी विमान एलओसी के करीब 3 से 4 किलोमीटर अंदर घुस आए, लेकिन इसके पहले कि वो कोई और हिमाकत कर पाते, पहले से तैयार बैठे भारतीय वायुसेना के लड़ाकों ने इन्हें घेर लिया।



मिग-21 और सुखोई विमानों की घेराबंदी देखकर पाकिस्तानी विमान भागने लगे, लेकिन एक पाकिस्तानी विमान मिग-21 के निशाने से बच नहीं पाया और एलओसी के उस पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के इलाके में ढेर हो गया। इस कार्रवाई में भारत का भी नुकसान हुआ। भारत का एक मिग विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसके विग कमांडर को पाकिस्तान ने बंदी बना लिया।

इसके बाद तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सेना को फ्री हैंड दिया। सूत्रों से खबर है कि पीएम ने सेना से कहा कि सही समय पर जवाब देंगे। इसके बाद से पाकिस्तान हाई अलर्ट पर है।

यह भी देखें : 

पानी पीने के बहाने घुसी घर में…लाखों के जेवर पार कर हुई रफूचक्कर