गांव की मिट्टी से निकल देशभर में चमके बॉलीवुड ये सितारे, अपने दम पर बनाई अलग पहचान... » द खबरीलाल                  
Breaking News मनोरंजन यूथ

गांव की मिट्टी से निकल देशभर में चमके बॉलीवुड ये सितारे, अपने दम पर बनाई अलग पहचान…

बॉलीवुड में बहुत से ऐसे बड़े स्टार्स हैं जिनकी फैमिली पहले से ही फिल्म इंडस्ट्री में है। बहुत से लोगों का मानना है कि इनके लिए इस कारण हिंदी सिनेमा में अच्छा काम मिलना या नाम कमाना आसान था। वे यह भी मानते हैं कि बाहरी लोगों को यहां अपना नाम बनाने के लिए जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ती है। आज बात होगी बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स की, जो छोटे-छोटे शहरों से निकले थे स्टार बनने। उन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई।

पंकज त्रिपाठी

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी बिहार के एक छोटे से कस्बे बेलसंड के रहने वाले हैं। उन्होंने वहां से निकलकर फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग मुकाम बनाया। उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। हाल के दिनों में वह उभरते हुए कलाकार के रूप में सबको पसंद आ रहे हैं।

विद्या बालन

विद्या बालन उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो अपने दम पर किसी फिल्म को हिट करवा सकती हैं। उन्होंने बहुत सी हिट फिल्मों में काम कर सबका दिल जीता है। वह केरल के पलक्कड़ जिले के पुथुर नाम के गांव में जन्मी थीं। वहां से बॉलीवुड तक का इनका सफर भी काफी संघर्ष भरा रहा।

संजय मिश्रा

बॉलीवुड एक्टर संजय मिश्रा का जन्म बिहार के दरभंगा के मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प के दम पर खुद को बेहतरीन एक्टर के रूप में स्थापित किया। फिल्म इंडस्ट्री में उनका भी कोई जानकार नहीं था, उन्होंने अपने दम पर पहचान बनाई।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। एनएसडी से पासआउट नवाजुद्दीन ने अपने टैलेंट के दम पर खूब नाम और दौलत बॉलीवुड में कमाई है। वह उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के छोटे से कस्बे बुढ़ाना के रहने वाले हैं। कभी सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले नवाजुद्दीन की कहानी हर किसी के लिए प्रेरणादायक है।