Kia की कारें खरीदना हुआ महंगा, डिलीवरी लेने से पहले देने होंगे एक लाख रुपये तक ज्यादा... » द खबरीलाल                  
Breaking News टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग मनोरंजन यूथ

Kia की कारें खरीदना हुआ महंगा, डिलीवरी लेने से पहले देने होंगे एक लाख रुपये तक ज्यादा…

नई दिल्ली : साउथ कोरियाई कार कंपनी किआ की ओर से भी नए साल में ग्राहकों को झटका देते हुए कारों की कीमत में बढ़ोतरी कर दी गई है। कंपनी की ओर से करीब एक लाख रुपये तक के दाम बढ़ाए गए हैं। वैरिएंट और मॉडल के हिसाब से यह बढ़ोतरी अलग-अलग है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से किस कार की कीमत में कितनी बढ़ोतरी की है। Kia Price Hike

कंपनी की ओर से नए साल पर जिन कारों के दामों में बढ़ोतरी की गई है। उनमें सोनेट, सेल्टॉस, कैरेंस और ईवी6 शामिल हैं। कंपनी ने कॉर्निवल की कीमतों में फिलहाल कोई बढ़ोतरी नहीं की है। इन कारों की कीमत में वैरिएंट के मुताबिक करीब एक लाख रुपये तक बढ़ाए गए हैं।

किआ की ओर से सबसे सस्ती एसयूवी के तौर पर सोनेट की बिक्री भारतीय बाजार में की जाती है। कंपनी ने नए साल में इस कार की कीमत में 40 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की है। सोनेट के एक लीटर टर्बो पेट्रोल वैरिएंट की कीमत में 25 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जबकि इसके डीजल वैरिएंट की कीमत में 40 हजार रुपये और 1.2 लीटर पेट्रोल वैरिएंट की एक्स शोरूम कीमत में 20 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ोतरी के बाद अब सोनेट की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 7.69 लाख रुपये हो गई है।

मिड साइज एसयूवी के तौर पर कंपनी भारत में सेल्टॉस की बिक्री करती है। इसके दामों में भी 50 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी कंपनी की ओर से की गई है। इसके 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल वैरिएंट के दाम 40 हजार रुपये बढ़ाए गए हैं। जबकि इसके 1.5 लीटर के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 20 हजार रुपये, 1.5 लीटर का डीजल वैरिएंट 50 हजार रुपये तक महंगा किया गया है। बढ़ोतरी के बाद सेल्टॉस की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 10.69 लाख रुपये हो गई है।

कैरेंस के दाम में भी कंपनी ने बढ़ोतरी की है। इस एमपीवी के दामों में 45 हजार रुपये तक बढ़ाए गए हैं। इसके 1.5 लीटर पेट्रोल वैरिएंट की कीमत में 20 हजार रुपये की बढ़ोतरी हुई है। जबकि इसके 1.4 लीटर टर्बो इंजन की एक्स शोरूम कीमत में 25 हजार और डीजल वैरिएंट की कीमत में 45 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ोतरी के बाद अब कैरेंस की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 10.20 लाख रुपये हो गई है।

कंपनी की ओर से इकलौती इलेक्ट्रिक कार ईवी6 के दामों में एक लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। इसके कुल दो वैरिएंट बाजार में मिलते हैं। इनमें जीटी लाइन और जीटी लाइन ऑल व्हील ड्राइव हैं। बढ़ोतरी के बाद जीटी लाइन की कीमत 60.95 लाख रुपये और जीटी लाइन ऑल व्हील ड्राइव की कीमत 65.95 लाख रुपये हो गई है।