मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, NIA ने दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा, 5 लाख रुपए का था इनाम » द खबरीलाल                  
Breaking News क्राइम देश -विदेश स्लाइडर

मोस्ट वांटेड खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार, NIA ने दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ा, 5 लाख रुपए का था इनाम

दिल्ली एयरपोर्ट से NIA ने 5 लाख रुपए के इनामी वांटेड आतंकी को गिरफ्तार किया है. वह साल 2019 से फरार चल रहा था. गिरफ्तार आतंकवादी कुलविंदरजीत खानपुरिया पंजाब में डेरा सच्चा सौदा से संबंधित संस्थानों के साथ-साथ पुलिस, सुरक्षा और बीबीएमबी को टारगेट करने में सहयोग के लिए वांछित था.

आतंकवादी कुलविंदरजीत सिंह उर्फ ​​खानपुरिया बीकेआई और केएलएफ जैसे आतंकी संगठनों से जुड़ा था. शुक्रवार 18 नवंबर को वह बैंकाक से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली आया था. गिरफ्तार आतंकवादी पंजाब में टार्गेटेड किलिंग्स को अंजाम देने की साजिश सहित कई आतंकी मामलों में शामिल और वांछित था.

टार्गेटेड किलिंग करता था
वह नब्बे के दशक में नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में हुए एक बम विस्फोट के मामले और अन्य राज्यों में ग्रेनेड हमलों में भी शामिल था. जांच से पता चला है कि कुलविंदरजीत खानपुरिया डेरा सच्चा सौदा से जुड़े प्रतिष्ठानों के साथ-साथ पंजाब में पुलिस और सुरक्षा से जुड़े लोगों को निशाना बनाकर भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश का मुख्य साजिशकर्ता और मास्टरमाइंड है.

इसके अलावा, उसने पंजाब और पूरे देश में आतंक पैदा करने के उद्देश्य से भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड, चंडीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों को भी निशाना बना रहा था. उसने कुछ टार्गेट्स की रेकी भी की थी. उसके खिलाफ 30 मई 2019 को पुलिस स्टेशन स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (SSOC), अमृतसर में और NIA द्वारा 27 जून 2019 को फिर से केस दर्ज किया गया था.