बच्ची ने की पीएम के सामने की BJP की तारीफ तो कांग्रेस ने उठाए सवाल, पूछा- कहां है चुनाव आयोग? » द खबरीलाल                  
देश -विदेश सियासत स्लाइडर

बच्ची ने की पीएम के सामने की BJP की तारीफ तो कांग्रेस ने उठाए सवाल, पूछा- कहां है चुनाव आयोग?

गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में हर पार्टी की कोशिश है कि वो इस चुनाव को जीतें. ऐसे में आज शाम से एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक छोटी बच्ची प्रधानमंत्री मोदी के साथ BJP का प्रचार करते नजर आ रही है. वीडियो में बच्ची गुजराती भाषा में भाजपा का समर्थन कर रही है. इस वीडियो को लेकर अब सियासत शुरू हो गई है.

वीडियो में बच्ची देखा जा सकता है कि बच्ची के गले में भाजपा का दुपट्टा लटका हुआ है. यह छोटी सी बच्ची वीडियो में कहती है, ‘बीजेपी हमें बचाएगी, बीजेपी फिर आएगी.’ साथ ही इस वीडियो में बच्ची ने अयोध्या में राम मंदिर, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी समेत तमाम मुद्दों पर भाजपा की उपलब्धियों को गिना दिया. जब यह बच्ची बोल रही थी तब पीएम मोदी भी इस बच्ची को बड़े ध्यान से सुन रहे थे. भाषण सुनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भी बच्ची को सराहा और उसके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया. यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

कांग्रेस ने उठाए सवाल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस वीडियो पर सवाल खड़े कर दिए हैं. उन्होंने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री द्वारा छोटे बच्चे का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए किया जा रहा है. यह कानून का खुला उल्लंघन है. चुनाव आयोग कहां है? राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) कहां है?

सुप्रिया श्रीनेत ने चुनाव आयोग को घेरा
दरअसल इस वीडियो पर सबसे पहले सवाल कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड ने उठाए. कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट करते हुए भाजपा को घेरा. उन्होंने लिखा, ऐसा होता है बच्चों का इस्तेमाल राजनीति में – प्रधानमंत्री मोदी छोटी बच्ची का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को ट्वीट करते हुए सवाल पूछा कि कुम्भकर्ण की नींद सो रहे हैं क्या? अब नहीं लिखेंगे चुनाव आयोग को खरे?

इसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग को टैग करते हुए लिखा कि उन्हें स्वत: संज्ञान लेना चाहिए. सुप्रिया श्रीनेत के इसी ट्वीट को रिट्वीट करते हुए जयराम रमेश ने सवाल खड़े किए.

कन्हैया ने साधा निशाना
उनके अलावा कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने भी इस वीडियो को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. कन्हैया ने लिखा, ‘एनसीपीसीआर ने राहुल गांधी के साथ चलने वाले बच्चों का संज्ञान लिया … आज आपने बच्चों के साथ पीएम की तस्वीर देखी … क्या एनसीपीसीआर संज्ञान लेगा?’