टी20 क्रिकेट में हुआ नया चमत्कार... 15 गेंदों पर 10 विकेट से जीता मैच.. बना वर्ल्ड रिकॉर्ड » द खबरीलाल                  
ट्रेंडिंग स्लाइडर

टी20 क्रिकेट में हुआ नया चमत्कार… 15 गेंदों पर 10 विकेट से जीता मैच.. बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली. कहते हैं रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं. एक ओर जहां रविवार को सबकी नजरें भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले पर टिकी हुई थी वहीं दूसरी ओर केन्या (Kenya vs Mali) की टीम वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रही थी. केन्या ने इस मुकाबले में माली को 105 गेंद बाकी रहते हरा दिया, जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों के लिहाज से किसी टीम की सबसे बड़ी जीत है.

दरअसल, आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका क्वालीफायर ( ICC Mens T20 World Cup Sub Regional Africa Qualifier A) के 10वें मुकाबले में केन्या और माली की टीमें आमने सामने थीं. इस मुकाबले में माली टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. माली के कप्तान चेइक केइता (Cheick Keita) का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उस समय गलत साबित होता हुआ दिखाई दिया जब उनकी टीम 8 रन के कुल स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी. उसकी ओर से सिर्फ एक बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सका.

माली के 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके
माली टीम की ओर से थियोडोरे मकालू (Theodore Macalou) ने सबसे ज्यादा 12 रन बनाए. उन्होंने इसके लिए 20 गेंदों का सहारा लिया. 6 बैटर तो खाता भी नहीं खोल सके. माली ने इस तरह 10.4 ओवर में अपनी सभी विकेट गंवाकर 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. केन्या की ओर से मध्यम गति के तेज गेंदबाज पीटर लंगाट (Peter Langat) ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए. 31 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केन्या की टीम को ओपनर पुष्कर शर्मा और कोलिंस ओबुया ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने महज 2.3 ओवर में 34 रन बनाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया. केन्या को यह जीत 105 गेंद बाकी रहते मिली जो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी टीम की गेंदों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत है.