(VIDEO) राजधानी में शिव महापुराण कथा का आज आखिरी दिन... उमड़ी लाखों की भीड़... पं. प्रदीप मिश्रा ने कहा- छत्तीसगढ़ वासी धन्य, जहां भगवान भोलेनाथ स्वयं हुए प्रकट... देखें लाइव वीडियो... » द खबरीलाल                  
VIDEO छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग देश -विदेश मनोरंजन रायपुर स्लाइडर

(VIDEO) राजधानी में शिव महापुराण कथा का आज आखिरी दिन… उमड़ी लाखों की भीड़… पं. प्रदीप मिश्रा ने कहा- छत्तीसगढ़ वासी धन्य, जहां भगवान भोलेनाथ स्वयं हुए प्रकट… देखें लाइव वीडियो…

रायपुर : शहर में शिव महापुराण कथा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पंडित प्रदीप मिश्रा के प्रवचन को सुनने लोग दूर-दूर से आ रहे हैं। गुढ़ियारी के दही हांडी मैदान में आयोजित शिव महापुराण कथा को श्रद्धालु बड़े ही चाव से सुन रहे हैं।

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (सीहोर, मप्र) ने अपने प्रवचन में बेलपत्र के गुणों को बताया और कहा कि शिव भगवान को दूध और बेलपत्र दोनों बहुत पसंद है। उन्होंने ये भी कहा कि बेलपत्र को ऊपर की जेब में रखने से दिल में रक्तप्रवाह ठीक बना रहता है।

पंडित प्रदीप मिश्रा ने मनुष्य जन्म होने के लाभ बताते हुए शबरी का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि शबरी श्री राम के रास्ते में पड़ने वाले कंकड़ को बीनकर हटा देती थी। बाद में उन्हें प्रभु श्रीराम ने दर्शन भी दिया और उनके जूठे बेर भी खाए।

Day – 01 : श्री चम्पेश्वर शिवमहापुराण कथा

Day – 02 : श्री चम्पेश्वर शिवमहापुराण कथा

Day – 03 : श्री चम्पेश्वर शिवमहापुराण कथा

Day – 04 : श्री चम्पेश्वर शिवमहापुराण कथा