खेलकूद ट्रेंडिंग

मोहम्मद शमी को हुआ कोरोना, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

नई दिल्ली. भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोविड पॉजिटिव होने की वजह से शमी मोहाली नहीं पहुंचे हैं जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत (IND v AUS T20) के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा. वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. टीम इंडिया के शनिवार को मोहाली पहुंचने के बाद शमी के कोरोना पॉजिटिव होने जानकारी बीसीसीआई (BCCI) और टीम प्रबंधन से संबंधित अधिकारियों तक पहुंच गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम भी मोहाली पहुंच गई है. एरॉन फिंच की कप्तानी वाली कंगारू टीम ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दिया है.

शमी को लंबे समय बाद टी20 टीम में मिली थी जगह
32 वर्षीय मोहम्मद शमी को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है. उन्हें लंबे समय बाद ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 टीम में जगह मिली थी. शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन यूएई में हुआ था. वह लगभग एक साल बाद टी20 में वापसी करने वाले थे. तब उन्होंने टी20 विश्व कप के 5 मैचों में 6 विकेट चटकाए थे.