ट्रेंडिंग मनोरंजन वायरल स्लाइडर

पोस्टपोन हुआ नेशनल सिनेमा डे, नहीं मिलेगी 75 रुपये की टिकट, सामने आई वजह

नेशनल सिनेमा डे, पहले 16 सितंबर को सेलिब्रेट होना तय हुआ था, लेकिन अब आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की सक्सेस को मद्देनजर रखते हुए इसे 23 सितंबर के लिए पोस्टपोन कर दिया गया है. नेशनल सिनेमा डे 16 सितंबर के लिए अनाउंस किया गया था. कहा जा रहा था कि इस दिन कई मल्टीप्लेक्स चेन्स इस दिन 75 रुपये की टिकट दर्शकों को ऑफर करेंगे, लेकिन अब इस दिन को पोस्टपोन करते हुए मल्टीप्लेक्स अशोसिएशन ऑफ इंडिया ने एक नोट जारी किया है.

नेशनल सिनेमा डे हुआ पोस्टपोन
सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए उन्होंने लिखा कि कई स्टेक होल्डर्स की रिक्वेस्ट को मद्देनजर रखते हुए नेशनल सिनेमा डे को पोस्टपोन कर दिया गया है. ज्यादा से ज्यादा मल्टीप्लेक्स चेन्स इसमें हिस्सा लें, इसको लेकर भी चीजें तय की गई हैं. देखा जाए तो ‘ब्रह्मास्त्र’ की रिलीज के बाद थिएटर्स में एक बार फिर भीड़ लौट रही है. थिएटर्स के मालिक अपने शेयर को बढ़ाना चाहते हैं, ऐसे में उन्होंने नेशनल सिनेमा डे को पोस्टपोन करने की गुजारिश की है. काफी समय बाद थिएटर्स में ऑडियन्स लौटी है. इसलिए 23 सितंबर को अब यह नेशनल सिनेमा डे सेलिब्रेट किया जाएगा.

साल 2022 हिंदी सिनेमा के लिए कुछ खास नहीं रहा. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘द कश्मीर फाइल्स’ और कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल दिखा सकीं. इसके अलावा जितनी भी फिल्में रिलीज हुईं, किसी ने भी दर्शकों पर अपना जादू नहीं चलाया. बड़े स्टार भी कुछ नहीं कर पाए. ऑडियन्स का दिल जीतने में वह भी नाकामयाब रहे. हाल ही में ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज हुई, जिसके ग्रोस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ने ट्रेडर्स के होश उड़ा दिए. दर्शकों को यह फिल्म पसंद आई. ‘ब्रह्मास्त्र’ को रिलीज हुए चार दिन हुए हैं और यह अबतक 143 करोड़ का डोमेस्टिक मार्केट केलक्शन कर चुकी है. ओवरसीज में इसने 65 करोड़ रुपये कमा डाले हैं.

सिनेमा चेन्स में पीवीआर, आईनॉक्स, कार्निवल, सिनेपॉलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, वेव, मूवीटाइम, एम2के, डिलाइट और कई अन्य थिएटर्स नेशनल सिनेमा डे पर 75 रुपये की टिकट ऑफर करने वाले हैं. स्टेटमेंट में आगे लिखा गया है कि पिछले कुछ समय से जहां इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान देखना पड़ रहा था, ‘ब्रह्मास्त्र’ सभी के लिए एक उम्मीद लेकर आई है. ग्लोबल लेवल पर फिल्म जगत कुछ अच्छा कर दिखा रहा है. हालांकि, तमि, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ सिनेमा में ‘केजीएफः चैप्टर 2’ और ‘आरआरआर’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था. कुछ फिल्में इसमें हॉलीवुड की भी शामिल हैं.