अचानक बैंगनी हो गया इस शहर का आसमान, अनहोनी की आशंका से लोग डरे! » द खबरीलाल                  
देश -विदेश वायरल

अचानक बैंगनी हो गया इस शहर का आसमान, अनहोनी की आशंका से लोग डरे!

आसमान में अचानक बैंगनी रंग का बादल नजर आया. अचानक हुई इस दुर्लभ घटना को देखकर लोग भी डर गए. देखते ही देखते बैंगनी बादल के फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर होने लगे. बैंगनी रंग का यह रहस्‍यमयी बादल चिली के पोजो अल्‍मोंटे (Pozo Almonte) नाम के शहर में नजर आया.

हैरान करने वाली बात यह रही कि आसमान जहां नीला रंग का था, वहीं बादल बैंगनी रंग का दिखा. स्‍थानीय अधिकारियों ने इस मामले की जांच भी की, ताकि इस बारे में पता किया जा सके. लोग भी इस घटना के बाद काफी डरे हुए नजर आए. बैंगनी रंग का यह बादल Cala Cala खदान के पास नजर आया.

टारापाका (Tarapaca) के डिप्‍टी रीजनल डायरेक्‍टर क्रिस्टियन इबानेज ने बताया कि इस मामले की जांच की गई, इसके बाद पता चला कि प्‍लांट में लगा बूस्‍टर पंप का मोटर फेल हो गया था. इस वजह से यह घटना हुई. पर्यावरण अधिकारी इम्‍नैुएल इबारा ने बताया कि पंप फेल हो गया था, जिस वजह से प्‍लांट से आयोडीन गैस के रूप में निकलने लगी. इस खदान का मालिकाना Saltpetre and Iodine Company के पास है.

टारापाका रीजन के रिप्रजंटेटिव डेनियल क्‍विनतर्स (Tarapaca Region Representative Daniel Quinteros) ने बताया कि हम पर्यावरण से जुड़े आला अधिकारयों से संपर्क में हैं, ताकि इस बारे में हुई लापहरवाही के बारे में शिकायत कर सकें. उन्‍होंने बताया कि जो कुछ हुआ उससे इलाके में किसी तरह का चिकित्‍सकीय प्रभाव नजर नहीं आया.