छत्तीसगढ़

बारिश में निकला मोहर्रम का मातमी जुलूस

भिलाई। मोहर्रम के मौके पर मंगलवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने करबला के शहीद हसन और हुसैन की याद में मातमी जुलूस निकाला। मंगलवार को दिन भर हुई बारिश शाम तक जारी रही।

तेज बारिश में भी समाज के लोगों ने जुलूस निकाला। शहर भर के इमामबाड़ा से ताजिये निकाले गए और सेक्टर-6 जामा मस्जिद में एकत्रित हुए। वहां से देर रात को सभी ताजिये करबला मैदान सुपेला लाए जाएंगे और वहां पर ताजिये ठंडा किए जाएंगे।

बता दें कि मोहर्रम पर ताजिये निकालने के लिए समाज के लोग करीब महीने भर से तैयारी कर रहे हैं। अलग-अलग समितियों द्वारा आकर्षक ताजिये का निर्माण किया गया। शाम को निकाले गए जुलूस के दौरान समाज के युवाओं ने अखाड़ों का भी प्रदर्शन किया। कैंप क्षेत्र, जामुल और खुर्सीपार क्षेत्र से निकालने वाले ताजिये पावर हाउस फ्लाई ओवर से होते हुए टाउनशिप की तरफ बढ़े। वहां से सभी ताजिये सेक्टर-1 मुर्गा चौक पर एकत्रित हुए और एक साथ सेक्टर-6 जामा मस्जिद के लिए निकले। सेंट्रल एवेन्यु से होते हुए सभी ताजिये सेक्टर-6 जामा मस्जिद के बगल के मैदान में पहुंचे। वहां पर समाज के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचे। देर रात तक वहां पर रहने के बाद सभी ताजिये को करबला मैदान सुपेला लाया जाएगा। जहां पर ताजिये ठंडा होंगे। रैली के दौरान जगह-जगह समाज के लोगों ने लंगर भी व्यवस्था की थी। रास्ते भर आम लोगों के बीच लंगर का वितरण किया गया।

खास बातें

– शहर भर से निकाले गए ताजिये, सेक्टर-6 जामा मस्जिद के पास हुए एकत्रित

– शहर भर के इमामबाड़ा से ताजिये निकाले गए और सेक्टर-6 जामा मस्जिद में एकत्रित हुए

– देर रात को सभी ताजिये करबला मैदान सुपेला लाए गए और वहां पर ताजिये ठंडा किए जाएंगे

– मंगलवार शाम को निकाले गए जुलूस के दौरान समाज के युवाओं ने अखाड़ों का भी प्रदर्शन किया