छत्तीसगढ़ स्लाइडर

KBC : इस बार अमिताभ बच्चन को तेज-तर्रार कंटेस्टेंट से करना पड़ा सामना…

कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन का धुआंधार आगाज हो चुका है. शो के पहले एपिसोड में दुलीचंद अग्रवाल फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट जीतकर हॉट सीट पर पहुंचे. दुलीचंद छत्तीसगढ़ के दुर्ग के रहने वाले हैं. दुलीचंद ने शो पर मजेदार तरीके से गेम को खेला और कई कहानियां सुनाईं. दुलीचंद ज्ञान के मामले में काफी तेज-तर्रार साबित हुए, उन्होंने पूरी जानकारी के साथ लगभग सभी सवालों का जवाब दिया. वहीं उन्होंने अमिताभ बच्चन को एक ऐसी बात याद दिलाई जिससे वो भी हैरत में पड़ गए.

दुलीचंद के कर्जदार हैं बिग बी
दुलीचंद तीन लाख 20 का पड़ाव पार चुके थे. जब इस पड़ाव के बाद अमिताभ उन्हें चेक देते हैं, तो दुलीचंद कहते हैं कि ये अमाउंट कम है. इसमें पूरे 10 रुपये कम है. जिसे सुनकर अमिताभ भी चौंक जाते हैं. फिर दुलीचंद, अमिताभ से कहते हैं कि 1978 में क्या हुआ था आपको पता भी नहीं होगा. दुलीचंद के बताया कि अमिताभ उनके 10 रुपए के कर्जदार हैं. इसलिए उन्हें 3 लाख 20 हजार के साथ दस रुपये और देने होंगे. अमिताभ के रिक्वेस्ट करने पर कंटेस्टेंट उन्हें पूरी कहानी बताते हैं.

दुलीचंद ने बताया कि उन दिनों वे कॉलेज में पढ़ रहे थे जब मुकद्दर का सिकंदर रिलीज हुई थी.दुलीचंद ने कहा- ‘मैं कॉलेज पढ़ने गया था, बहुत कम पैसे में गुजारा करता था. आपकी मुकद्दर का सिकंदर रिलीज हुई थी. मैं 10 रुपये लेकर गया था, थिएटर में मूवी देखने. मुझे टिकट लेकर… खाना खाकर… साइकिल में हवा भरवाकर वहां जाना और वापस आना था. वहां बहुत भीड़ थी, पहला शो था, हर किसी को टिकट लेनी थी. लेकिन जैसे ही बचते बचाते मैं टिकट लेने पहुंचा तो देखा, मेरी पॉकेट किसी ने मार ली थी. सोच पाता उतनी देर में पुलिस के डंडे पड़ने शुरू हो गए. फिर मैंने कसम खाई कि मैं इस फिल्म को नहीं देखूंगा और बच्चन साहब से यह पैसे लूंगा. कभी अगर देखा भी तो बच्चन साहब के साथ ही देखूंगा.”

दुलीचंद के साथ अमिताभ बच्चन का ये समय इतना मजेदार रहा कि बिग बी ने उन्हें अपनी कुर्सी तक बैठने को दे दी. हुआ ये कि ब्रेक के बाद दुलीचंद ने बिग बी को बताया कि मैं बाहर से आया तो गलती से आपकी सीट पर बैठने जा रहा था. जिस पर अमिताभ ने उन्हें अपनी कुर्सी ऑफर कर दी. इसके बाद हंसी मजाक का जबरदस्त दौर चला. दुलीचंद 50 लाख जीत चुके थे, 75 लाख के सवाल पर हूटर बज गया. देखना दिलचस्प होगा कि दुलीचंद अगले एपिसोड में क्या कमाल करते हैं.