देश -विदेश स्लाइडर

रक्षा बंधन पर बहनों को CM का तोहफा, 48 घंटे के लिए बस सेवा की फ्री

लखनऊ: रक्षा बंधन के अवसर पर यूपी की महिलाओं को योगी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश राज्‍य सड़क परिवहन निगम की सभी बसों में महिलाओं की यात्रा निशुल्क करने का फैसला किया है. यानी राखी के दिन किसी भी महिला को टिकट लेने की कोई जरूरत नहीं है. वे 48 घंटे तक आराम से मुफ्त में सफर कर अपने भाइयों को राखी बांधने आ-जा सकती हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बाबत शुक्रवार को एक बयान जारी किया, जिसके मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबन्धन के अवसर पर रोडवेज की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं के लिए निःशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिये हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कहा कि ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में निशुल्क बस सेवा 48 घंटे के लिए उपलब्ध रहेगी.

सरकार ने बताया कि रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए 10 अगस्त रात्रि 12 बजे से 12 अगस्त रात्रि 12 बजे तक निःशुल्क बस सेवा उपलब्ध रहेगी. इधर, रक्षा बंधन समेत आगामी त्योहारों को देखते हुए ग्रेटर नोएडा और नोएडा स्थित उत्तर प्रदेश रोडवेज के डिपो से लंबी दूरी के विभिन्न जगहों के लिए बसें चलाई जाएंगी.

अधिकारियों की मानें तो ग्रेटर नोएडा डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) ललित श्रीवास्तव ने बताया कि रक्षाबंधन के त्योहार के मद्देनजर लंबी दूरी के रूट पर सभी बसों के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे, ताकि यात्रियों को समय पर बस मिल सके. उन्होंने कहा कि लंबी दूरी के रूट पर 30 मिनट में एक बस रवाना करने की तैयारी है.