छत्तीसगढ़ देश -विदेश स्लाइडर

8 राज्यों में बढ़ेंगी बारिश की गतिविधियां, छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां एक बार फिर बढ़ने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात, पूर्वी राजस्थान, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और ओडिशा में 6 अगस्त से बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी. आईएमडी के मुताबिक 8 अगस्त तक छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाडा, कोंकण और गोवा में भारी बारिश की संभावना है. वहीं अगले दो दिन यानी 6 अगस्त से 7 अगस्त तक झारखंड में बारिश का अनुमान है. आईएमडी के मुताबिक शनिवार को राजधानी दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

आईएमडी के मुताबिक आज तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट से लेकर भारी वर्षा हो सकती है. वहीं 8 और 9 अगस्त को ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है. 7 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट के साथ भारी वर्षा और बिजली गिरने की संभावना है. दूसरी ओर केरल, कर्नाटक, लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, महाराष्ट्र, गुजरात क्षेत्र, दक्षिण राजस्थान, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में बारिश कम होने के चलते सूखे के हालात हो गए थे, लेकिन अभी भी अच्छी बारिश की उम्मीदें कम नजर आ रही हैं. हालांकि रुक-रुककर छिटपुट बारिश हो रही है.