ट्रेंडिंग देश -विदेश वायरल

मिया खलीफा पहले दिखती थीं ऐसी! फिर इस डाइट-रुटीन से घटाया 22 किलो वजन और किया गजब ट्रांसफॉर्मेशन

पश्चिमी एशिया के लेबनॉन की रहने वाली मिया खलीफा (Mia Khalifa) पोर्न इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं. एक्स एडल्ट स्टार मिया खलीफा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फोटोज-वीडियोज शेयर करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके करीब 27.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं. मिया खलीफा अक्सर अपनी सोशल मीडिया पोस्ट के कारण चर्चा में बनी रहती हैं. वह काफी फिटनेस फ्रीक हैं और फिटनेस संबंधित पोस्ट भी करती रहती हैं. मिया खलीफा की इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक, वह अपनी बॉडी को टोन रखना पसंद करती हैं इसलिए हफ्ते में पांच दिन जिम जाती हैं.

बहुत कम लोगों को पता होगा कि मिया खलीफा हमेशा से उतनी फिट नहीं थी जितनी अब दिखती हैं. एक समय था जब मिया खलीफा का वजन काफी अधिक हुआ करता था. इसके बाद उन्होंने मेहनत की और अपना 22 किलो वजन कम किया. वेट लॉस कम करने के पीछे क्या कहानी थी? इसका कारण जानने लायक है.

बचपन से ही था अधिक वजन
बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में मिया खलीफा ने बताया था. “मेरी लाइफस्टाइल स्कूल के दिनों से ही सही नहीं थी. मैं काफी अनहेल्दी फूड्स खाती थीं और हेल्थ पर भी ध्यान नहीं देती थी. इस कारण मेरा वजन बढ़ता गया और स्किन डल होती गई. यही मेरे वजन बढ़ने का मुख्य कारण था.”

मिया आगे बताती हैं, “मैंने पोर्न इंडस्ट्री में शामिल होने से पहले वेट रिलेटेड कई प्रॉब्लम्स का सामना किया. मेरा वजन बचपन से ही काफी अधिक था इसलिए कोई भी लड़का मेरी ओर ध्यान नहीं देता था. जब मैं कॉलेज के फर्स्ट ईयर में थी तब मैंने अपनी वेट लॉस जर्नी शुरू की थी और जब तक मेरी ग्रेजुएशन पूरी हुई, तब कर मैं फिट हो चुकी थी. मैंने करीब 22 किलो (50 पाउंड) वजन कम किया था. वजन कम करने के बाद लड़के मेरी ओर अट्रैक्ट होने लगे थे.”

Indiatoday के मुताबिक, मिया खलीफा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया था कि उनका बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन उनके लिए कोई चमत्कार नहीं था. ना ही यह अच्छे जेनेटिक्स या अच्छे मेटाबॉलिज्म के कारण हुआ है. वह हफ्ते में पांच दिन जिम जाती हैं, जिससे उन्हें ट्रांसफॉर्मेशन करने में मदद मिली.

मिया खलीफा ने अपनी दूसरी पोस्ट में कहा था, “मैं खाने की बहुत बड़ी शौकीन हूं और मैं अमेरिकी फास्ट-फूड रेस्तरां चेन, व्हाटबर्गर में भी काम कर चुकी हूं. मुझे खाना बनाना भी बहुत पसंद है. फिटनेस का मतलब यह नहीं है कि खाना ही छोड़ दिया जाए. बल्कि फिटनेस के लिए बैलेंस तरीके से खाना चाहिए. लाइफ को बैलेंस करना काफी जरूरी होता है. मैं अपनी सेहत, पैशन और भोजन के लिए प्यार को बैलेंस करके चलती हूं.”