खेलकूद ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

भारतीय क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ के सेमीफाइनल में, बारबाडोस को बड़े अंतर से पटखनी दी

इंग्लैंड के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का जलवा कायम है. टीम ने बुधवार (3 अगस्त) देर रात खेले गए मुकाबले में बारबाडोस को 100 रनों के बड़े अंतर से पटखनी दी.

इसी के साथ भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. ग्रुप-ए से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 पॉइंट्स के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया, जबकि भारतीय टीम 4 अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची.

ग्रुप-बी में से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है. हालांकि, इन दोनों ही टीमों को अब भी एक-एक मैच और खेलना है. मगर दोनों टीमों ने अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं. बाकी दो टीमें अपने सभी मैच हारी हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टीम का सेमीफाइनल लगभग तय है.

सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल

6 अगस्त
पहला सेमीफाइनल – दोपहर 3:30 बजे
दूसरे सेमीफाइनल – रात 10:30 बजे

7 अगस्त
ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला – दोपहर 2:30 बजे
गोल्ड मेडल मुकाबला – रात 9:30 बजे

रेणुका सिंह ने गेंदबाजी में दिखाया दम
इसके बाद 163 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बारबाडोस टीम मैच में एक भी बार भारत को टक्कर देती नहीं दिखाई दी. भारतीय गेंदबाजों के आगे पूरी बारबाडोस टीम 62 रनों पर आकर ही ढेर हो गई. मैच में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 10 रन देकर 4 विकेट झटके. जबकि मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमनप्रीत कौर को 1-1 विकेट मिला.