क्राइम छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में BJP नेता की गुंडागर्दी.. सड़क पर वनकर्मियों को लात-घूंसों से पीटा, जान से मारने की धमकी भी दी…

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से बीजेपी नेता के गुंडागर्दी करने का वीडियो सामने आया है। बीजेपी नेता ने अपने साथियों के साथ मिलकर वनकर्मियों को लात-घूसों से पीटा है। इसके अलावा उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है। पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी अब सोशल मीडिया में वायरल है। मामला उरगा थाना क्षेत्र का है।

जिले में NH-149 बनाया जा रहा है। इसके लिए जमनीपाली के पास से पेड़ काटे गए हैं। इन्हीं लकड़ियों की तस्करी बीजेपी नेता और पूर्व जनपद सदस्य झामलाल साहू का भाई अपने ड्राइवर के साथ कर रहा था। इसी बात की सूचना सोमवार को वन विभाग की टीम को मिल गई। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई थी और बीजेपी नेता के भाई को रोक लिया था। उससे लकड़ी भी जब्त कर ली गई है।

बताया गया कि जैसे ही वनकर्मियों ने उसे रोका। उसने तुरंत ही अपने भाई को फोन कर दिया। ये पता चलने के बाद बीजेपी नेता झामलाल साहू मौके पर पहुंच गया। झामलाल बीजेपी पिछड़ा वर्ग मोर्चा का उपाध्यक्ष है। यहां पहुंचने के बाद झामलाल ने पहले तो वनकर्मियों को गंदी-गंदी गालियां दीं। इसके बाद जान से मारने की धमकी देते हुए उन्हें पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के बाद बीजेपी नेता अपने साथियों के साथ वहां से निकला गया।

हड़ताल की चेतावनी
घटना के बाद पीड़ित वनकर्मी हरिनारायण बंजारे और विजेंद्र सिंह नेटी ने पुलिस से शिकायत की थी। मगर इनका कहना है कि शिकायत के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। इधर, इनके समर्थन में वन कर्मचारी संघ भी उतर आया है। संघ ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस संबंध में संघ ने मंगलवार को पुलिस को ज्ञापन सौंपा है।