चुनाव 2019 ट्रेंडिंग स्लाइडर

रोहित शर्मा की तूफानी पारी का कमाल, पहले टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 68 रनों से हराया

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ से जीत के जिस सिलसिले को शुरू किया था, वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में भी वह जारी है. शुक्रवार को खेले गए पांच टी-20 मैच की सीरीज़ के पहले मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज़ को 68 रनों के बड़े अंतर से मात दी. इस मैच में टीम की जीत के हीरो कप्तान रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने 64 रनों की जबरदस्त पारी खेली.

टीम इंडिया ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 190 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज़ 20 ओवर खेलकर 122 रन ही बना पाई. वेस्टइंडीज़ ने अपने 8 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन अंत में टीम इंडिया ने इस मैच को 68 रनों से जीता और पांच मैच की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली.

स्कोरबोर्ड: भारत- 190/6, वेस्टइंडीज़- 122/8

स्पिनर्स की जोड़ी ने तोड़ी विंडीज़ की कमर
191 रनों की पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम ने शुरुआत से ही अपने विकेट गंवाने शुरू कर दिए. अर्शदीप सिंह ने सबसे पहले काइल मायर्स को चलता किया, उनके बाद जेसन होल्डर भी बिना खाता खोले आउट हुए. लेकिन वेस्टइंडीज़ के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई की जोड़ी बुरा सपना बनकर आई.

दोनों स्पिनर्स ने कुल चार विकेट निकाले, अश्विन ने अपने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन दिए और 2 विकेट लिए. जबकि रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 26 रन दिए और 2 ही विकेट लिए. वेस्टइंडीज़ की ओर से एस. ब्रूक्स ने 20, कप्तान निकोलस पूरन ने 18 रनों की पारी खेली.

कप्तान रोहित की वापसी से मजबूत भारत
वनडे सीरीज से ब्रेक लेने वाले रोहित शर्मा ने टी-20 सीरीज में वापसी की. टी-20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया तैयारियों में जुटी है, यहां रोहित शर्मा ने विरोधी टीम पर शॉट की बरसात कर दी. रोहित ने अपनी 64 रनों की पारी में 7 चौके, 2 छक्के जमाए.

रोहित शर्मा के अलावा फिनिशर दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर कमाल दिखाया. बीच में जब टीम इंडिया की पारी जब कुछ लड़खड़ाई, तब दिनेश कार्तिक ने अंत में 19 बॉल में 41 रनों की पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया.