खेलकूद ट्रेंडिंग

हार्दिक पंड्या के आगे बेबस नजर आए अंग्रेज, अकेले दम पर जिता दिया भारत को पहला टी20 मैच

भारत ने पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 50 रनों से करारी मात दी है. रोजबाउल में खेले गए इस मैच में भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 199 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान टीम 150 रनों के अंदर ही सिमट गई. भारतीय टीम की जीत के हीरो हार्दिक पंड्या रहे जिन्होंने बैट और बॉल के साथ शानदार प्रदर्शन किया. हार्दिक ने 51 रन बनाने के बाद चार महत्वपूर्ण सफलताएं प्राप्त कीं.

रोहित ने दी शानदार शुरुआत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी. रोहित ने महज 14 गेंदों में 24 रन बना डाले, जिसमें पांच चौके शामिल थे.रोहित पारी के तीसरे ओवर में मोईन अली की गेंद पर बटलर के हाथों कैच आउट हुए. उधर रोहित के साथी ओपनर ईशान किशन संघर्ष करते दिखाई दिए और वह 10 गेंदों का सामना करते हुए महज आठ रन बना पाए. ईशान का विकेट भी मोईन अली ने ही झटका.

दीपक-सूर्या ने संभाला
46 रनों के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम पर थोड़ा दबाव दिखाई दे रहा था. लेकिन सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने बेखौफ होकर बल्लेबाजी करते हुए प्रेशर इंग्लैंड की टीम पर ला दिय. सूर्यकुमार यादव ने महज 19 बॉल पर 39 रनों का योगदान दिया, जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे.वहीं दीपक हुड्डा ने तीन चौके और दो छक्के उड़ाते हुए कुल 17 बॉल पर 33 रन बनाए. दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की. दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार का विकेट क्रिस जॉर्डन ने प्राप्त किया.

इंग्लैंड ने आखिरी ओवरों में की वापसी
इसके रन बनाने का जिम्मा हार्दिक पंड्या ने उठाया. हार्दिक ने महज 33 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था. यह हार्दिक के टी20 करियर का यह पहला अर्धशतक रहा. भारतीय टीम का स्कोर 16.3 ओवरों में चार विकेट पर 171 रन था और ऐसा लग रहा था कि वह 200 के ऊपर आसानी से पहुंच जाएगी. लेकिन लगातार विकेट गिरने के चलते वह आठ विकेट पर 198 रनों तक ही पहुंच पाई. खास बात यह है कि आखिरी पांच ओवर में भारत महज 41 रन ही जोड़ पाया. इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन और मोईन अली ने दो-दो विकेट चटकाए.