क्राइम देश -विदेश

मुस्लिम धर्मगुरु की हत्या, 35 साल के ‘सूफी बाबा’ को सिर में मारी गई गोली, अफगानिस्तान के रहने वाले थे

महाराष्ट्र के नासिक जिले के येओला में अफगानिस्तान के रहने वाले एक 35 वर्षीय मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरु की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि अभी तक मर्डर करने की वजह सामने नहीं आई है. घटना की सूचना पुलिस को दी गई है.

पुलिस ने बताया कि अफगानिस्तान के रहने वाले मुस्लिम समुदाय के धार्मिक नेता की हत्या का मामला सामने आया है, इस वारदात को चार लोगों ने अंजाम दिया है.पुलिस ने बताया कि वारदात मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर येओला कस्बे के MIDC इलाके में शाम को हुई.

एजेंसी के मुताबिक पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान ख्वाजा सैय्यद चिश्ती के रूप में हुई है, उन्हें येओला में ‘सूफी बाबा’ के नाम से जाना जाता था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने उनके सिर में गोली मार दी, जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि हमलावरों की एक एसयूवी को जब्त कर लिया गया है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.साथ ही येओला पुलिस थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया है और हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.

पुलिस बता रही है कि आरोपियों ने एक मैदान में सूफी बाबा को गोली मारी थी. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. लेकिन पुलिस ने मौके से एक गाड़ी को बरामद कर लिया है.

हालांकि पिछले महीने 21 जून को एक मेडिकल संचालक उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या की गई थी. इस हत्याकांड में भी पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.