Breaking News देश -विदेश सियासत स्लाइडर

उद्धव के इस्तीफे के बाद क्या है बीजेपी का प्लान, आज देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र की राजनीति ने एक बार फिर से करवट ले ली है. उद्धव ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही बुधवार देर रात राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार बना सकती है. क्योंकि उद्धव के इस्तीफे के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा कि वह गुरुवार को सूबे के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर अपने अगले कदम के बारे में जानकारी देंगे. जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट के विधायक गोवा पहुंच चुके हैं.

एजेंसी के मुताबिक भाजपा के अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे. इसके साथ ही राज्य बीजेपी इकाई ने अपने सभी विधायकों को मुंबई में इकट्ठा होने को कहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को फिलहाल संयम बरतना चाहिए.

बीजेपी का ट्वीट- ये तो सिर्फ झांकी है…
ठाकरे के इस्तीफे के बाद मुंबई बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है. मतलब साफ है कि बीजेपी सूबे में सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है और फिर BMC पर उसकी नजर है.

आज सुबह कोर कमेटी की बैठक
वहीं उद्धव के इस्तीफे के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं पार्टी का रुख गुरुवार को बताऊंगा. वहीं, बीजेपी ने फडणवीस हाउस में आज सुबह कोर कमेटी की बैठक बुलाई है. हालांकि देवेंद्र फडणवीस ने देर रात विधायकों के साथ मीटिंग भी की. उन्होंने ट्वीट किया कि मुंबई में बीजेपी और निर्दलीय विधायकों की बैठक हुई. बैठक के दौरान चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, प्रवीण दरेकर, गिरीश महाजन, आशीष शेलार, चंद्रशेखर बावनकुले से बातचीत की.