देश -विदेश वायरल

‘मुझे दिल के करीब ले आए और खुद नहीं आए, ये गलत है यार…’, खुदकुशी से पहले के लफ्ज़

मरते दम तक पति से बेइंतहा मोहब्बत करने वाली आयशा की दर्दभरी दास्तां क्या आपको याद है? गुजरात की इस बेटी की खुदकुशी ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया था. पति की प्रताड़ना से तंग आकर आयशा ने साबरमती नदी में कूदकर खुदकुशी कर ली थी. अब आयशा की तरह ही वडोदरा की नफीसा ने साबरमती रिवर फ्रंट पर आत्महत्या की कोशिश की थी. इस दौरान उसने वीडियो बनाया था. इसके बाद उसने दो बार और खुदकुशी की कोशिश की. आखिरकार उसने मौत को गले लगा ही लिया.

आयशा की तरह ही नफीसा की कहानी में दर्द, इश्क, तड़प दिखती है. वडोदरा के तांदलजा इलाके की रहने वाली नफीसा ने प्यार में धोखा मिलने के बाद अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर आत्महत्या करने का प्रयास किया. खुदकुशी की कोशिश से पहले उसने खुद का एक वीडियो बनाया, जिसमें वह अपने प्यार के लिए रोते हुए कह रही है कि आखिर उसने उसके साथ ऐसा क्यों किया? इस वीडियो बनाने के बाद उसने अहमदाबाद में रिवर फ्रंट पर दो बार खुदकुशी की कोशिश की, लेकिन वो आत्महत्या कर नहीं पाती है.

नफीसा ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया था. इसमें वह अहमदाबाद के शेख रमीझ अहमद का जिक्र है. प्यार में धोखा खाने के बाद उसने अपने दिल की बात इस वीडियो में बयां की. इस दौरान उसने दो बार खुदकुशी की कोशिश की और फिर अपने घर वडोदरा लौट आई. हालांकि 20 जून को अपने ही घर में खुद को फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली. परिजनों ने जीपी रोड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई. इसके बाद पुलिस की जांच में पता चला कि मौत को गले लगाने से पहले उसने एक वीडियो बनाया था.

यह वीडियो उस वक्त का है, जब नफीसा अहमदाबाद के साबरमती रिवर फ्रंट पर आत्महत्या करने जाती है, लेकिन कर नहीं पाती है. इस वीडियो में वह कहती हैं, ‘रमीझ… तुमने मेरे साथ बहुत बुरा किया है, मतलब बहुत बुरा किया. शादी के बहाने मुझे दिल के करीब ले आए और खुद आए ही नहीं. यह तो गलत है ना यार… बहुत गलत है, ऐसा नहीं करना चाहिए था. जिंदगी में मैंने सबसे ज्यादा प्यार तुम्हें किया और तुमने यह किया मेरे साथ? मुझे इतना बड़ा धोखा दिया. मुझे लगा, तुम सबसे अलग हो पर तुम सब के जैसे ही हो. तुममें और बाकी में कोई फर्क नहीं है. पूरी दुनिया को पता चल जाने के बाद भी तुमने मेरा हाथ नहीं थामा. तुम बहुत बुरे हो…’

बता दें कि अहमदाबाद की आयशा ने आयशा ने 25 फरवरी, 2021 में साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या की थी. सुसाइड से पहले उसने एक वीडियो बनाकर आरिफ को भेजा था. जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इसमें उसने बेइंतहा इश्क का जिक्र किया था. पुलिस ने आयशा के पति आरिफ को राजस्थान के पाली से गिरफ्तार किया. इस मामले में गुजरात के अहमदाबाद सेशंस कोर्ट ने आरिफ को 10 साल की सजा सुनाई.