छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में आज बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया बुलेटिन

File Photo

दिल्ली। कई राज्यों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते झमाझम बारिश हो रही है. कुछ ही दिनों के भीतर अधिकतम तापमान में भी कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, बंगाल, केरल आदि जैसे राज्य में आज बारिश होगी. हालांकि, दिल्ली में आज बारिश के आसार नहीं हैं, लेकिन मौसम में थोड़ा बदलाव जरूर आएगा. आज से राजधानी में दिन के समय तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. दो दिनों तक राजधानी में तेज हवाएं चलेंगी. उधर, गुजरात के कई जिलों में आज बारिश की संभावना है. अहमदाबाद में आज आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है. यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा, तो अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. इसके अलावा, मध्य प्रदेश के भोपाल में आज बारिश हो सकती है. यहां का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. चंडीगढ़ की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. यहां बारिश के आसार नहीं हैं.

उत्तराखंड के देहरादून में भी आज बारिश नहीं होगी. मौसम विभाग के अनुसार, यहां का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान साफ रहेगा. राजस्थान के जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यूपी की बात करें तो लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. यहां आसमान में धूप खिली रहेगी और बारिश के कोई भी आसार नहीं हैं. वहीं, बिहार के ज्यादातर जिलों में इन दिनों तेज बारिश हो रही है. आज पटना में फिर से बारिश की संभावना है. पटना में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां आज बारिश होगी.