छत्तीसगढ़ देश -विदेश स्लाइडर

तेज बारिश और आंधी-तूफान को लेकर चेतावनी जारी, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

दिल्ली। देश के ज्यादातर राज्यों में इन दिनों बारिश हो रही है. दिल्ली, यूपी, बिहार आदि जैसे उत्तर भारत के राज्य में झमाझम बारिश होने की वजह से कुछ ही दिनों में तापमान में काफी कमी आ गई है. उधर, दक्षिण के राज्यों में मॉनसून के पहुंचने के बाद से ही लगातार बरसात हो रही है. मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि आज दिल्ली में बारिश तो नहीं होगी, लेकिन बादल जरूर छाए रहेंगे. उधर, बिहार समेत कई राज्यों में आज झमाझम बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. आसमान में आज बादल छाए रहेंगे.

गुजरात के अहमदाबाद में आज भी बारिश होगी. यहां का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहेगा. मध्य प्रदेश के भोपाल में आज का मिनिमम टेम्प्रेचर 23 डिग्री सेल्सियस और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां आज बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान आने की आशंका है. इसके अलावा, चंडीगढ़ की बात करें तो यहां का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. उत्तराखंड के देहरादून में आज का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. आसमान साफ रहेगा.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. आसमान में बादल छाए रहेंगे. वहीं, यूपी के लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. अधिकतम तापमान की बात करें तो यह 38 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. उधर, उत्तर भारत के एक और राज्य बिहार के कई जिलों में इन दिनों झमाझम बारिश हो रही है. पटना में आज तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान के आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, पटना में आज का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश के शिमला का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. आसमान में बादल छाए रहेंगे.

प्री मॉनसून और मॉनसून की वजह से आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है. skymetweather के अनुसार, कर्नाटक, सिक्किम, गोवा, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में आज बहुत बारिश की उम्मीद है. इसके अलावा, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर, तेलंगाना आदि जैसे राज्यों में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है.