Breaking News खेलकूद ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

ओलंपिक के पदकवीर नीरज चोपड़ा का एक और कमाल, पूरी दुनिया में भारत का बजा डंका

नीरज चोपड़ा ने यहां पर अपनी पहली ही बारी में 86.69 मीटर दूर भाला फेंक दिया था, जिसके आसपास कोई भी नहीं आ सका. नीरज ने अपने बाकी की दोनों बारियों को फाउल में करार दिया, ताकि उनके नाम के आगे छोटा स्कोर ना आए. इस दौरान नीरज चोपड़ा चोटिल होने से भी बच गए, जब वह थ्रो फेंक रहे थे और अचानक उनका पैर फिसल गया. लेकिन नीरज चोपड़ा फिर से उठ खड़े हुए.

नीरज चोपड़ा के लिए यह गेम काफी मुश्किल रहा, क्योंकि पूरे इवेंट के दौरान बारिश होती रही. फिसलन की वजह से वह गिर भी पड़े, लेकिन 24 साल के नीरज चोपड़ा डगमगाए नहीं और गोल्ड मेडल जीत ही लिया. टोक्यो ओलंपिक के बाद ये पहला इवेंट है जब नीरज को किसी गेम में गोल्ड मेडल मिला है.

इस गेम में नीरज चोपड़ा के सामने 24 साल के एंडरसन पीटर्स थे, जिन्होंने इसी साल 2 बार 90 मीटर से अधिक की दूरी पर भाला फेंका है, लेकिन यहां पर उनका कमाल नहीं चल पाया. इसी के साथ यहां नीरज चोपड़ा का गोल्ड पक्का हो गया.

नीरज चोपड़ा के इस कमाल पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी गदगद हुए हैं. अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा का वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि नीरज को सोना मिला है, उन्होंने फिर से कर दिखाया है. क्या शानदार चैम्पियन हैं.

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में ही नेशनल रिकॉर्ड अपने नाम किया था. यहां हुए पावो नुरमी गेम्स में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता था, उन्होंने 89.30 मीटर दूरी पर भाला फेंका और अपने ही बनाए गए नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.