खेलकूद ट्रेंडिंग

IPL 2022: टिम डेविड ने एक ओवर में जड़े 4 छक्के, उनके रन आउट हाेते ही सारा तेंदुलकर चीख पड़ीं…

मुंबई. टिम डेविड (Tim David) ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 के एक मैच में जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था. लेकिन उनकी एक गलती टीम पर भारी पड़ गई. टी20 लीग के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई को 3 रन से हराया. जीत के साथ केन विलियमसन की अगुआई वाली हैदराबाद के प्लेऑफ की उम्मीद बची हुई है. मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 193 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई की टीम 7 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. यह मुंबई की 13 मैचों में 10वीं हार है. टीम टी20 लीग के इतिहास में पहली बार टेबल में सबसे निचले पायदान पर रह सकती है.

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 17 ओवर में 5 विकेट पर 149 रन बना लिए थे. टीम को अंतिम 3 ओवर में 45 रन बनाने थे. ऐसे में हैदराबाद की टीम मजबूत स्थिति में थी. 18वां ओवर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराटन डालने आए. पहली गेंद वाइड रही. अगली गेंद पर टिम डेविड ने छक्का जड़ा. नटराजन ने अगली गेंद फिर वाइड डाली. अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना. यानी पहली 2 गेंद पर अब तक 8 रन बन चुके थे.

टिम डेविड ने अगली 3 गेंद पर 3 लगातार छक्के जड़कर मैच मुंबई के पक्ष में ला दिया था. इस दौरान उन्होंने 114 लंबा छक्का भी मारा. यह मौजूदा सीजन का दूसरा सबसे लंबा छक्का है. अंतिम गेंद पर डेविड शॉट खेलकर एक रन लेने की कोशिश कर रहे थे, ताकि स्ट्राइक अपने पास रख सकें. लेकिन वे और रमनदीप सिंह ठीक से तालमेल नहीं बैठा सके और नटराजन ने डेविड को रन आउट कर ओवर में बने 26 रन का बदला भी ले लिया. डेविड जैसे ही आउट हुए स्टेडियम में बैठीं सारा तेंदुलकर को विश्वास नहीं हुआ और वे चीख पड़ीं. वे 18 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए.

मुंबई को अंतिम 2 ओवर में 19 रन बनाने थे. लेकिन 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की और मेडन ओवर डाला. इस दौरान उन्होंने संजय यादव का विकेट भी झटका. अंतिम ओवर में रमनदीप सिंह फजलहक फारुकी के ओवर में 15 रन ही बना सके. इस तरह से हैदराबाद को रोमांचक जीत मिली. 44 गेंद पर 76 रन बनाने वाले राहुल त्रिपाठी प्लेयर ऑफ द मैच बने. तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की और 23 रन देकर 3 विकेट लिए.