टेक्नोलॉजी देश -विदेश स्लाइडर

ट्विटर पर फ्री स्पीच नहीं! दक्षिणपंथी को सेंसर कर, वाम विचारधारा को करते है प्रमोट : इंजीनियर…

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर और टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क के बीच अधिग्रहण का मामला भले ही होल्ड पर चला गया हो,

लेकिन इस बीच दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी के साथ काम करने वाले वरिष्ठ इंजीनियर का बयान चर्चा में है जिसमें उसका कहना है कि ट्विटर स्वतंत्र भाषण में विश्वास नहीं करता है और कंपनी में काम करने वाले लोग कंपनी को नियंत्रित करने की कोशिश में जुटे एलन मस्क की 44 अरब अमेरिकी डॉलर की बोली से ‘नफरत’ करते हैं.

अमेरिकी फार-फाइट एक्टिविस्ट ग्रुप प्रोजेक्ट वेरिटास ने एक वीडियो जारी किया जिसमें कथित तौर पर एक वरिष्ठ ट्विटर इंजीनियर सिरू मुरुगेसन को यह स्वीकार करते हुए दिखाया गया है कि कंपनी के पास एक मजबूत वामपंथी पूर्वाग्रह है, और यह कि दक्षिणपंथियों को खुले तौर पर सेंसर करता है. ट्विटर स्वतंत्र भाषण पर विश्वास नहीं करता है.

कंपनी के लोग अधिग्रहण प्रस्ताव से करते हैं नफरत

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से कहा गया कि मुरुगेसन को यह कहते हुए कैमरे में कैद किया गया है कि ट्विटर कंपनी कल्चर से बहुत दूर है, और उनके सहयोगी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की ओर से प्रस्तावित अधिग्रहण से ‘नफरत, नफरत, नफरत’ करते हैं.

स्टिंग ऑपरेशन के तहत बातचीत में मुरुगेसन यह कहते पाए गए, ‘ट्विटर ऑफिस की राजनीति लेफ्ट की ओर से इतनी झुकी हुई है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर काम करने वाले लोगों ने मौजूदा माहौल को समायोजित करने के लिए अपने मूल विचारों को बदल दिया है.’