छत्तीसगढ़ स्लाइडर

स्टेट हेलीकॉप्टर हादसे में दो पायलट की मौत… पोस्ट मार्टम के उपरांत श्रद्धांजलि देने मेकाहारा पहुंचे पूर्व CM डॉ. रमन सिंह…

रायपुर : गुरूवार रात को स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में स्टेट हेलीकॉप्टर लैंडिग के दौरान हेलीकॉप्टर में सवार भिलाई निवासी कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव की मौत हो गई है।

जब पायलट हेलीकॉप्टर को उतारने की कोशिश कर रहे थे, तभी हेलीकॉप्टर में आग लग गई। हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई।

बोर्ड पर कोई यात्री नहीं थे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि यह घटना रात करीब साढ़े नौ बजे हुई है। दुर्घटना के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

सटीक कारण का पता लगाने के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) और छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा विस्तृत तकनीकी जांच की जाएगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताया और पायलटों को श्रद्धांजलि दी। गोपाल पांडा और एपी श्रीवास्तव दोनों पायलट का पोस्टमार्टम मेकाहारा में हो चुका है।

दोनों कैप्टनों को श्रद्धांजलि देने के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, रायपुर उत्तर के विधायक कुलदीप जुनेजा एवं भाजपा के प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव मेकाहारा पहुंचे हैं।

गोपाल पांडा का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ रायपुर में ही किया जाएगा।

कैप्टन एपी श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले हैं उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली रवाना किया गया है। उनका अंतिम संस्कार दोपहर 12 बजे दिल्ली में राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।