छत्तीसगढ़ सियासत स्लाइडर

भाजपा शासित राज्यों के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी चला बुलडोजर… बुलडोजर चलावाकर निगम ने हटवाए अवैध कब्जे…

FILE IMAGE
FILE IMAGE

रायपुर : उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बुलडोजर चलने के बाद अब छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर बुलडोजर वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा चलवाया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम रायपुर द्वारा बुधवार को जयस्तभ चौक के मालवीय रोड, कालीबाड़ी चौक तक सडक़ के समीप किए गए अवैध कब्जे नगर निगम ने हटवाए।

अतिक्रमण विरोधी टीम ने इस अवसर पर अवैध कब्जा धारियों को जमकर जुर्माना वसूला।

नगर निगम जोन क्रमांक-4 द्वारा उक्त कार्यवाही के दौरान कालीबाड़ी चौक पर सडक़ एवं नाली पर निर्मित पक्के पाटे तोडक़र नालों की सफाई स्वच्छता कर्मियों से कराई गई।

इधर जोन क्रमांक-10 की टीम द्वारा तेलीबांधा तालाब के पास सरकारी भूमि पर निर्मित अवैध झोपड़ी जो गुरूघासीदास वार्ड नंबर 49 के 400 वर्गफुट भूमि पर निर्मित की गई थी।

उक्त भूमि को निगम की टीम ने मुक्त करवाया। नगर निगम आयुक्त प्रभात कुमार मलिक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अतिक्रमण विरोधी टीम द्वारा सम्पूर्ण नगर निगम क्षेत्र में स्थित वार्डों में सरकारी जमीन विशेषकर पार्किंग के लिए रिक्त भूमि में किए गए अवैध कब्जे तोड़े जाएंगे।

सडक़ पर पार्किंग स्थल में किए गए अवैध कब्जों को तोडक़र संंबंधित कब्जाधारी से दुकान फैलाकर उपरोक्त की गई कार्यवाही के दौरान संबंधित वार्ड के अवैध कब्जाधारी से 4000 रूपए जुर्माना किया गया।

शहर को कब्जा मुक्त करने के लिए एवं सुव्यस्थित शहर की बसाहट के लिए निगम द्वारा भविष्य में भी अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के संकेत आयुक्त नगर निगम रायपुर ने दिए हैं।