मनोरंजन वायरल

Lock Upp Winner: मुनव्वर फारुकी ने जीती ट्रॉफी… मिले 20 लाख रुपए कैश और…

रियलिटी शो ‘लॉक अप’ को पहले सीजन का विनर मिल चुका है. 70 दिनों तक बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष करने के बाद मुनव्वर फारुकी ने इस शो के विनर बने हैं. कंगना रनौत के शो के आखिरी में पांच फाइनलिस्ट पायल रोहतगी, अंजलि अरोड़ा, आजमा फलाह और शिवम शर्मा भी फाइनलिस्ट बचे थे. मुनव्वर को ट्रॉफी के साथ 20 लाख रुपये कैश प्राइज और एक नई कार भी ली. यह अन्य रियलिटी शो की उलट रहा क्योंकि यहां सिर्फ वोटों के आधार पर विजेता नहीं चुना. होस्ट कंगना ने भी मुनव्वर को भी आखिरी बार अपनी बात रखने का मौका दिया.

मुनव्वर फारुकी को सबसे ज्यादा वोट मिले और कंगना ने भी उन्हें अल्टिमेट विनर के रूप में चुना. मुनव्वर के साथ टॉप 3 फाइनलिस्ट अंजलि अरोड़ा और पायल रोहतगी थे. कंगना रनौत ने ऐलान किया कि मुनव्वर फारुकी को 18 लाख से ज्यादा वोट मिले और उन्होंने टॉप 3 में जगह बनाई. कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया कि फिनाले एपिसोड को 10 मिलियन व्यूज मिले हैं.

मुनव्वर फारुकी को शो में एंट्री उनके विवादों में रहने के वजह से मिली थी. उन्होंने पिछले साल अपने एक शो के दौरान कथित तौर पर ‘हिंदू देवी-देवताओं का अपमान’ करने के आरोप में एक महीना जेल में बिताया था. जमानत पर रिहा होने के बाद, उनके कई शो रद्द कर दिए गए. एक बयान में, मुनव्वर ने बाद में कहा था, कि उन्हें एक मजाक के लिए जेल में डाल दिया गया था जो उन्होंने कभी नहीं बनाया था.

मुनव्वर यह भी संकेत दिया कि उन्हें कॉमेडी के साथ किया था. उन्होंने जेल से आने के बाद एक ट्वीट में लिखा था, “नफरत जीत गई, कलाकार हार गया. बस हो गया, अलविदा. इनजस्टिस.” शो में एंट्री करने से पहले, मुनव्वर ने इंडियन एक्सप्रेस को इंटरव्यू में कहा था कि ‘लॉक अप’ उन्हें उनके कम्फर्ट जोन से बाहर कर देगा.

हालांकि, जब मुनव्वर फारुकी से पूछा गया कि उन्होंने ऐसा शो चुनने के लिए क्या किया जो विवादों में पनप सकता है, तो उन्होंने कहा, “सबसे पहले, मुझे नहीं लगता कि विवादास्पद होने में कुछ भी गलत है. इसका मतलब केवल यह है कि लोगों ने कहानी का आपका पक्ष नहीं सुना, या हो सकता है कि आपको कॉटेक्सट से बाहर कर दिया गया हो. मैं कभी भी विवादों का हिस्सा नहीं बनना चाहता था. मेरे वीडियो के जिस हिस्से से लोगों को ठेस पहुंची थी, मैंने उसे तुरंत हटा दिया. यह जनता थी जिसने इसे लगभग एक साल तक चलाया और इसे न्यूज बनाया. मैं कभी भी कंट्रोवर्सी नहीं बनना चाहता था, उन्होंने मुझे बना दिया.