खेलकूद ट्रेंडिंग

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका… तूफानी गेंदबाज हुआ IPL से बाहर…

नई दिल्ली. रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले तगड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (Tymal Mills) चोट के कारण आईपीएल (IPL) 2022 के बाकी बचे मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस का सामना शुक्रवार (6 मई) को टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans vs Mumbai Indians) से होना है. आठ मुकाबले हारकर मुंबई प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है.

मुंबई इंडियंस ने टाइमल मिल्स की जगह दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs) को मौजूदा सीजन के बाकी बचे मुकाबलों के लिए साइन किया है. मिल्स ने आईपीएल के इस सीजन 5 मैच खेले जिसमें उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए. फ्रेंचाइजी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘ मुंबई इंडियंस ने टाइमल मिल्स की जगह ट्रिस्टन स्टब्स को साइन किया है.

टाइमल मिल्स को टखने में चोट है
टाइमल मिल्स को टखने में चोट है. मिल्स ने मौजूदा आईपीएल में 16 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला था. उस मुकाबले में उन्होंने 3 ओवर में 54 रन लुटाए थे. इस दौरान उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी. मिल्स के इस महीने के आखिर तक फिट होने की उम्मीद है. ऐसे में वह ससेक्स के लिए 26 मई को टी20 ब्लास्ट में अपना पहला मैच खेल सकते हैं.

21 साल के स्टब्स का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार रहा है
21 साल के स्टब्स को मुंबई ने 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है. स्टब्स मध्यक्रम में दक्षिण अफ्रीका के एक उभरते हुए बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. उनका घरेलू सीजन शानदार रहा है. उन्होंने हाल में संपन्न सीएसए चैलेंज टूर्नामेंट में वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए 183.12 की स्ट्राइक रेट से कुल 293 रन बनाए थे.

सबसे निचले स्थान पर है मुंबई
मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा आईपीएल कुछ खास नहीं रहा है. उसने इस सीजन खेले अपने 9 मुकाबलों में से आठ गंवाए हैं. दो अंकों के साथ 10 टीमों की अंंक तालिका में मुंबई सबसे निचले स्थान पर है.