टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग देश -विदेश स्लाइडर

ट्विटर यूज करने वालों को देने होंगे पैसे, एलॉन मस्क ने किया ये ऐलान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद से दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क (Elon Musk) लगातार चर्चा में हैं. इन सबके बीच उन्होंने संकेत दिए हैं कि आने वाले समय में ट्विटर का फ्री में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. इसे इस्तेमाल करने के लिए कुछ पैसे चुकाने पड़ सकते हैं. हालांकि, एलॉन मस्क ने साफ कर दिया कि कैजुअल यूजर्स के लिए यह हमेशा फ्री रहेगा.

एलॉन मस्क ने ट्वीट कर कहा, कैजुअल यूजर्स के लिए Twitter हमेशा मुफ्त रहेगा. लेकिन कमर्शियल और सरकारी यूजर्स के लिए थोड़ी सी लागत चुकानी पड़ सकती है.

मेट गाला में शिरकत करने पहुंचे थे मस्क
इससे पहले एलॉन मस्क ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में मेट गाला में भी शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ट्विटर की सफलता का अहम कदम यह होगा कि वह अपने यूजर्स का महत्वपूर्ण रूप से विस्तार कर सकता है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि मैं चाहता हूं कि अमेरिका का एक बड़ा हिस्सा ट्विटर पर हो और संवाद में शामिल हो.

ट्विटर की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में उसके करीब 4 करोड़ डेली एक्टिव यूजर हैं. एलॉन मस्क चाहते हैं कि अमेरिका में और यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल करें.

ट्विटर में बड़े बदलाव के मूड में एलॉन मस्क
एलॉन मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर में डील की है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एलॉन मस्क अब कंपनी में कई बड़े बदलाव के मूड में हैं. कहा ये भी जा रहा है कि कंपनी से सीईओ पराग अग्रवाल और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को निकाला जा सकता है.

ट्विटर को खरीदने के ऐलान के बाद ऐलॉन मस्क ने कहा था, फ्री स्पीच किसी भी डेमोक्रेसी के काम करने के लिए काफी जरूरी है. ट्विटर एक डिजिटल टाउन स्क्वायर है जहां पर मानवता के भविष्य पर चर्चा होती है. उन्होंने आगे बताया गया कि वो ट्विटर को और भी बेहतर नए फीचर्स के साथ बनाना चाहते हैं. उन्होंने ट्वीट में ये भी लिखा है कि वो इसके अल्गोरिदम को ओपन सोर्स रखकर विश्वास को बढ़ाना चाहते हैं.