खेलकूद ट्रेंडिंग

वर्ल्डकप में मैच विनर साबित होगा ये प्लेयर… हरभजन सिंह बोले- टीम इंडिया में लाओ…

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस समय काफी सुर्खियों में हैं. उमरान ने रविवार (17 अप्रैल) को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में कातिलाना गेंदबाजी की थी. उमरान ने उस मुकाबले में पंजाब के आखिरी ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट चटकाए थे.

उमरान की रफ्तार और उनके हालिया प्रदर्शन को देखकर भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह काफी प्रभावित हैं. भज्जी ने उमरान को मैच विनर बताया है. उनका मानना है कि इस गेंदबाज को टी-20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए.

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘ब्लू एकमात्र जर्सी है जो मिस हो रहा है और उन्हें यह जल्दी प्राप्त होनी चाहिए. मुझे लगता है कि वह सबसे होनहार प्लेयर हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप में भारतीय टीम में खेलने के लिए चुना जाना चाहिए. उमरान मलिक वहां आपका मैच विनर साबित हो सकते हैं.’

रवि शास्त्री ने भी की थी तारीफ
कुछ दिनों पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी उमरान की तारीफ में कसीदे पढ़े थे. रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘उमरान मलिक बहुत टैलेंटेड हैं और वह काफी अच्छे गेंदबाज हैं. उमरान मलिक को भारतीय टीम में होना चाहिए, जब भी वे उच्च स्तर पर खेलने के लिए तैयार होंगे तो वे एक सुपर स्टार बनकर उभरेंगे.’

4 करोड़ रुपए में रिटेन हुए थे उमरान
उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल नीलामी से पहले चार करोड़ रुपए में रिटेन किया था. वह टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बतौर नेट गेंदबाज टीम इंडिया का पार्ट रह चुके है. वह पिछले सीजन आईपीएल में महज 3 मैच खेल पाए थे. लेकिन इस सीजन उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सभी मुकाबलों में भाग लिया है.

आईपीएल 2022 में उमरान मलिक 150 से ज्यादा की स्पीड से भी गेंदबाजी कर रहे हैं. मौजूदा सीजन में उमरान ने 6 मुकाबलों में 22.33 की एवरेज से नौ विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 28 रन देकर चार विकेट रहा है.