खेलकूद ट्रेंडिंग स्लाइडर

Ind Vs WI: WI सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित कप्तान… कोहली भी खेलेंगे, बुमराह को आराम…

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा की बतौर कप्तान दोनों फॉर्मेट में वापसी हुई है. जबकि विराट कोहली दोनों सीरीज़ के लिए उपलब्ध रहेंगे. भुवनेश्वर कुमार को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल.

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को दोनों सीरीज से आराम दिया गया है. वहीं, केएल राहुल दूसरे वनडे से टीम के साथ जुड़ेंगे. रवींद्र जडेजा अभी घुटने की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं. वे अभी रिकवरी के फाइनल स्टेज में हैं, इसलिए दोनों सीरीज में उन्हें नहीं चुना गया. अक्षर पटेल को सिर्फ टी20 टीम में जगह मिली है.

इन खिलाड़ियों की टीम में एंट्री
कुलदीप यादव की एक बार फिर टीम में वापसी हुई है, उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया है. कुलदीप यादव ने घुटने के ऑपरेशन के बाद सीमित ओवरों की टीम में वापसी की है. वहीं, रवि बिश्नोई को पहली बार टीम इंडिया में चुना जाएगा. उनके पास डेब्यू का मौका है, रवि विश्नोई को दोनों टीमों में जगह मिली है. खास बात ये है कि वनडे टीम में दीपक हूडा को मौका मिला गया है, जो एक चौंकाने वाला नाम है.