Breaking News खेलकूद देश -विदेश स्लाइडर

टीम इंडिया के कप्तान समेत 5 खिलाड़ी CORONA पॉजिटिव…

वेस्टइंडीज़ में अंडर-19 वर्ल्डकप खेलने पहुंची भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के पांच खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमें कप्तान यश ढुल का भी नाम है.

इसी वजह से बुधवार को खेले गए मुकाबले में यश ढुल मैदान पर नहीं उतरे और उनकी जगह निशांत सिंधु को कप्तानी करनी पड़ी. भारतीय टीम बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ अपना मुकाबला खेल रही है.

जानकारी के मुताबिक, कप्तान यश ढुल, उप-कप्तान एसके राशिद समेत पांच खिलाड़ियों को अब आइसोलेसन में रखा गया है. माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी आइसोलेट किया गया है. आयरलैंड के खिलाफ भारत को प्लेइंग-11 तैयार करने में भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा.

छह खिलाड़ियों‌ की वर्तमान स्थिति इस प्रकार है-
1. सिद्धार्थ यादव: आरटी‌-पीसीआर टेस्ट का रिजल्ट पॉजिटिव
2. मानव पारख: कोविड-19 का लक्षण दिखा है, लेकिन उनके आरटी-पीसीआर टेस्ट के परिणाम का इंतजार है. रैपिड एंटीजन टेस्ट का परिणाम नकारात्मक आया है.
3. वासु वत्स: कोविड-19 के लक्षण दिखे हैं, लेकिन आरटी-पीसीआर परीक्षण के परिणाम का इंतजार है. रैपिड एंटीजन टेस्ट का परिणाम निगेटिव आया है.
4. यश ढुल: रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं.
5. आराध्य यादव: रैपिड एंटीजन टेस्ट का परिणाम पॉजिटिव आया है.
6. एसके रशीद: रैपिड एंटीजन टेस्ट का परिणाम सकारात्मक आया है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और प्रबंधन एवं कोचिंग यूनिट के संपर्क में है. सभी 6 खिलाड़ी आइसोलेशन में रहेंगे, लेकिन बीसीसीआई की मेडिकल टीम की उनपर निगरानी रखेगी.

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने अपने मिशन की शुरुआत जीत के साथ की थी, वह अपने ग्रुप में इस वक्त टॉप पर चल रही है. बुधवार को भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ मैच खेल रही है और फिर 22 जनवरी को युगांडा के खिलाफ मैच खेला जाएगा.