देश -विदेश सियासत स्लाइडर

चुनाव से पहले सपा को झटका! कैराना से विधायक और प्रत्याशी नाहिद हसन गिरफ्तार… जानिए क्या है वजह…

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सपा को बड़े झटका लगा है. पार्टी के विधायक और कैराना से उम्मीदवार नाहिद हसन को पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही कैराना कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है.

खबर के मुताबिक यूपी पुलिस ने करीब 11 महीने पहले नाहिद हसन पर गैंगस्टर एक्ट लगाया था. इसी केस में अब उनकी गिरफ्तारी हुई है. कैराना पुलिस ने विधायक नाहिद को कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद कैराना कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

बता दें कि कैराना से सपा उम्मीदवार नाहिद हसन ने सबसे पहले नामांकन किया था. दो दिन पहले ही सपा ने नाहिद हसन को कैराना सीट से उम्मीदवार घोषित किया था. उन्होंने शुक्रवार को ही नामांकन दाखिल कर दिया था. उम्मीदवार की गिरफ्तारी के बाद सपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. नाहिद पर पुलिस की कार्रवाई का असर आगामी विधानसभा चुनाव में सपा की जीत पर भी पड़ सकता है.

सपा उम्मीदवार नाहिद हसन गिरफ्तार
कैराना से हिंदुओं के पलायन का मास्टरमाइंड!
सपा उम्मीदवार नाहिद हसन को कैराना से हिंदुओं के पलायन का जिम्मेदार भी माना जाता है. सपा ने जब उम्मीदार के रूप में नाहिद के नाम का ऐलान किया तो इस पर कई बीजेपी नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी. सपा विधायक पर जमीन खरीद मामले में भी धोखाधड़ी का केस दर्ज है. शामली की स्पेशल कोर्ट ने नाहिद को भगोड़ा घोषित किया हुआ था,लेकिन अब वह पुलिस की गिरफ्त में हैं.

नाहिद हसन पर लगा गैंगस्टर एक्ट
यूपी में 10 फरवरी से विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव को लेकर सपा में भी काफी जोश है. अखिलेश यादव लगातार जनता के बीच पेंठ बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच उम्मीदवार की गिरफ्तारी का खामियाजा पार्टी को उठाना पड़ सकता है. हाला कि यं बात अखिलेश यादव को भी पता थी कि नाहिद हसन पर गैंगस्टर एक्ट लगा है, फिर भी पार्टी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारने का बड़ा फैसला कर लिया.