देश -विदेश सियासत

‘लखनऊ से जो सुनामी चलेगी, उसमें BJP के परखच्चे उड़ जाएंगे’, स्वामी प्रसाद मौर्य का हमला

समाजवादी पार्टी और आरएलडी के गठबंधन में यूपी की 29 विधानसभाओं के लिए नामों का ऐलान कर दिया गया है. एक तरफ जहां पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, वहीं गुरुवार को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य और उनके समर्थकों की बैठक हुई. बता दें कि स्वामी प्रसाद ने हाल ही में बीजेपी का दामन छोड़ा है, जिसके बाद उन्होंने अब साइकिल पर सवारी करना चुना है.

गुरुवार को हुई बैठक के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने बीजेपी पर जमकर हमला किया. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि आज (गुरुवार को) सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ 30 से 35 समर्थकों की परिचयात्मक मुलाकात हुई है. उन्होंने आगे कहा कि कल जो सुनामी लखनऊ से चलेगी, उसमें भारतीय जनता पार्टी के परखच्चे उड़ जाएंगे. साथ ही साथ 2017 के पहले जो इनका आंकड़ा था, उस आंकड़े पर ले जाएंगे.

इससे पहले भी स्वामी प्रसाद के एक और बयान ने चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के बाद अब यूपी सरकार के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ को निशाने पर लिया है. अपने ताजा ट्वीट में स्वामी ने संघ को नाग और बीजेपी को सांप कहा है. इतना ही नहीं स्वामी प्रसाद ने खुद को नेवला बताया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, ‘नाग रूपी आरएसएस और सांप रूपी बीजेपी को स्वामी रूपी नेवला यूपी से खत्म करके ही दम लेगा.’

बता दें कि मौर्य के खिलाफ बुधवार को एक सात साल पुराने मामले में अरेस्ट वारंट भी जारी हुआ है. अरेस्ट वारंट जारी होने के सवाल पर स्वामी प्रसाद ने कहा था कि वारंट आने दीजिए. मैं न्यायिक प्रक्रिया का सम्मान करता हूं. जो भी प्रक्रिया होगी, उसका सामना करूंगा. मैं भी हाई कोर्ट का एडवोकेट रहा हूं.