देश -विदेश सियासत स्लाइडर

बड़ी खबर: उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां को कांग्रेस ने दिया टिकट… 125 कैंडिडेट का किया ऐलान…

लखनऊ: यूपी विधान सभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पार्टी की महासचिव और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने प्रमुख कैंडिडेट्स की जानकारी साझा की है.

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां को टिकट
प्रियंका गांधी ने कहा, ‘हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है. इसलिए हमने अपने वायदे के अनुसार महिलाओं को टिकट दिया है. हमारी पार्टी से उन्नाव की प्रत्याशी, उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां हैं. हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें. जिस सत्ता के ​जरिये उनकी बेटी के साथ अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया, वही सत्ता अब वो हासिल करें.

महिला उम्मीदवारों को हर तरह की मदद देगी पार्टी: प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने कहा, ‘हमने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है. इसी तरह आशा बहनों ने कोरोना में बहुत काम किया, लेकिन उन्हें पीटा गया. उन्हीं में से एक पूनम पांडेय को भी हमने टिकट दिया है. वहीं सदफ जाफर ने सीएए-एनआरसी के समय बहुत संघर्ष किया था. सरकार ने उनका फोटो पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया. मेरा संदेश है कि अगर अत्याचार हुआ तो आप अपने हक के लिए लड़ें. कांग्रेस ऐसी महिलाओं के साथ है. जो महिलाएं पहली बार चुनाव लड़ रही हैं, वे संघर्षशील और हिम्मती महिलाएं हैं. कांग्रेस पार्टी उन्हें पूरा सहयोग करेगी.’

नोएडा से पंखुड़ी पाठक को मौका
इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने नोएडा से पंखुड़ी पाठक को अपना उम्मीदवार बनाया है तो एटा से गुंजन मिश्रा कांग्रेस की प्रत्याशी हैं. इसी तरह कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस को फर्रुखाबाद  से टिकट दिया गया है.
निगेटिव कैंपेन नहीं करेंगे’

प्रियंका गांधी ने ये भी कहा, हमारा लक्ष्य ये भी है कि हमारी भूमिका बढ़े, हमारी पार्टी मजबूत बने. हमने तय किया है कि हम नकरात्मक कैंपेन नहीं करेंगे. हम सकारात्मक मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे. महिलाओं, दलितों, युवाओं के मसलों पर चुनाव लड़ेंगे ताकि प्रदेश आगे बढ़े.

CONGRESS के चर्चित चेहरे
लखनऊ मध्य-सदफ जफर.
रामपुर खास- आराधना मिश्रा.
उन्नाव-ऊषा सिंह को टिकट.
सोनभद्र-रामराज कोल को टिकट.
शाहजहांपुर-आशा बहू को टिकट.
शाहजहांपुर- पूनम पांडे.
खीरी- रितु सिंह.
सीतापुर सदर- समीना शफीक.
मोहनलालगंज-ममता चौधरी.