खेलकूद देश -विदेश व्यापार स्लाइडर

IPL का नया टाइटल स्पॉन्सर होगा टाटा… गवर्निंग काउंसिल के चैयरमैन ने दी जानकारी…

चीन की मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो ने IPL के स्पॉन्सरशिप से हाथ खींच लिया है. उसकी जगह अब टाटा अगले सीजन से आईपीएल (IPL 2022) की नई स्पॉन्सर होगी. टाटा समूह को IPL का नया स्पॉन्सर बनाए जाने पर फैसला 11 जनवरी को गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में लिया गया. इसकी जानकारी IPL गवर्निंग काउंसिल के चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने दी है.

ब्रजेश पटेल ने कहा, ” वीवो ने अपने हाथ स्पॉन्सरशिप से खींच लिए हैं. और अब उसकी जगह टाटा हमारा नया टाइटल स्पॉन्सर होगा.” IPL के साथ वीवो का करार अभी खत्म नहीं हुआ था. उसके करार के खत्म होने में अभी 2 साल और बचे थे. लेकिन, उससे पहले ही उसने भारतीय T20 लीग से अपने हाथ खींच लिए. अब फिलहाल अगले 2 साल टाटा IPL की टाइटल स्पॉन्सर होगी. मतलब ये कि IPL तो होगा पर वो वीवो आईपीएल ना होकर टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा.

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में दूसरे भी बड़े फैसले लिए गए जिसमें टाटा को आईपीएल स्पॉन्सर बनाने के अलावा अहमदाबाद टीम खरीदने वाले सीवीसी ग्रुप को लेटर ऑफ इंटेंट सौंपा गया है.

IPL 2022 में काफी चीजें होंगी नई-नई
VIVO ने टाटा को IPLके अधिकार हस्तांतरित कर दिए हैं. इसी के साथ IPL अब टाटा IPL बन गया है. IPL का अगला सीजन टाटा आईपीएल होगा, जिसकी शुरुआत भी बिल्कुल नए सिरे से होने जा रही है. इस बार खिलाड़ियों के लिए फिर से मेगा ऑक्शन होने जा रहा है, जिसमें उनके नाम की बोली लगती दिखेगी. साथ ही पहली बार 8 की जगह 10 टीमें खेलती दिखेंगी. यानी ज्यादा मुकाबले और रोमांच भी ज्यादा.