ट्रेंडिंग देश -विदेश मनोरंजन

83 के बॉक्स ऑफिस से नहीं लिया सबक, Omicron संकट के बीच रिलीज होगी RRR, भारी ना पड़ जाए ये रिस्क?

अक्टूबर में सिनेमाहॉल कोरोना काल से पहले की तरह गुलजार हुए ही थे… फिल्म इंडस्ट्री के अच्छे दिन लौटे ही थे… बॉक्स ऑफिस पर जादुई आंकड़ों ने कीर्तिमान रचना शुरू किया ही था कि… अब फिर से कोरोना विस्फोट की घंटी बजने लगी है.

83 बॉक्स ऑफिस पर फेल, जर्सी पोस्टपोन, फिर भी रिस्क लेंगे राजामौली
कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन तेजी से अपने पैर पसार रहा है. जो फिल्म मेकर्स के लिए संकट बनता जा रहा है. इसका सबसे लेटेस्ट खामियाजा भुगतना पड़ रहा है फिल्म 83 को. जिसकी कमाई पर ओमिक्रॉन का ऐसा असर पड़ा कि ऑडियंस ने सिनेमाघरों का रुख करना कम कर दिया है. 83 का बॉक्स ऑफिस पर ये हाल देख सबक लेते हुए जर्सी की रिलीज को मेकर्स ने आगे खिसका दिया है. लेकिन लगता है फिल्म RRR के डायरेक्टर एसएस राजामौली रिस्क लेने को तैयार हैं. RRR तय शेड्यूल यानी 7 जनवरी 2022 को रिलीज हो रही है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इसे कंफर्म किया है.

अपने फैसले की वजह बताते हुए राजामौली ने बताया कि उनकी पीरियड ड्रामा कई भाषाओं में रिलीज हो रही है. साथ ही ये इस मोमेंट की मोस्ट अवेटेड फिल्म है. काफी पहले से संक्राति के दिन फिल्म की रिलीज तय की गई थी. इसलिए वे इस फैसले पर डटे रहना चाहते हैं. राजामौली की बातों से लगता है कि वो बड़ा रिस्क लेने को तैयार हैं. RRR पैन इंडिया मूवी है, इसकी रिलीज पहले ही डिले है. मूवी पहले 30 जुलाई 2020 को रिलीज होने वाली थी. लेकिन कोरोना और प्रोडक्शन डिले की वजह से फिल्म रिलीज में देरी हुई.

क्या ओमिक्रॉन बिगाड़ेगा RRR का खेल?
ओमिक्रॉन के खतरे के बीच ग्रैंड बजट मूवी RRR को रिलीज करने का फैसला मेकर्स के लिए घाटे का सौदा भी हो सकता है. ऐसा भी संभव है कि ये रिस्क मेकर्स को ले डूबे. RRR का बजट 400 करोड़ है. अगर फिल्म पर ओमिक्रॉन की मार पड़ी तो मेकर्स के लिए बजट निकालना मुश्किल हो सकता है. फिल्म का रेवेन्यू कैसे जनरेट होगा? इन सभी बातों को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

परिस्थितियां इसके विपरीत भी हो सकती हैं. क्योंकि ओमिक्रॉन से अभी हालत बद से बद्दतर नहीं हुए हैं. सिनेमाहॉल पूरी तरह से बंद नहीं हुए हैं. दिल्ली में सिनेमाहॉल बंद हैं तो कई जगहों पर ऑक्यूपेंसी कम कर दी गई है. रामचरण और जूनियर एनटीआर की मूवी को पैन इंडिया फिल्म होने का भी फायदा मिलेगा.

खैर, अब ये तो वक्त ही बताएगा कि RRR के नसीब में कितनी सक्सेस लिखी है. RRR का इंतजार कर रहे फैंस तो राजामौली के फैसले से खुश हैं. आखिरकार लंबे वक्त बाद थियेटर्स में बिग बजट और ग्रैंड स्केल पर बनी मूवी उन्हें देखने को मिलेगी.