टेक्नोलॉजी ट्रेंडिंग वायरल

चंद सेकंड में चाहिए कोरोना टीकाकरण प्रमाण-पत्र, केवल WhatsApp पर लिखें Certificate…

देश में कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) की करीब 133 करोड़ डोज लग चुकी है और हर दिन यह आंकड़ा बढ़ रहा है. सरकार का लक्ष्य है कि कोरोना से बचाव के लिए सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए.

दरअसल, कई जगहों पर कोरोना टीकाकरण प्रमाण-पत्र (Covid-19 Vaccination Certificate) को देखने के बाद ही एंट्री दी जाती है. ऐसे लोगों को रोक दिया जाता है, जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है. लेकिन कुछ लोग ऐसे मौके पर परेशान हो जाते हैं, जब उनसे वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मांगा जाता है. वे वैक्सीन की डोज ले चुके होते हैं, लेकिन उनके पास तुरंत टीकाकरण प्रमाण-पत्र नहीं होता है.

एक मैसेज में पाएं वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट
ऐसे में अगर आप वैक्सीन की एक या दोनों डोज लगवा चुके हैं, तो फिर आसानी से कोरोना टीकाकरण प्रमात्र-पत्र पा सकते हैं. आप चंद सेकंड में अपने मोबाइल पर वैक्सीन सर्टिफिकेट हासिल कर सकते हैं.

खासकर यात्रा के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की जरूरत होती है. आप चंद सेकंड में कोविड-19 का प्रमाण-पत्र पाने के लिए अपने मोबाइल में 9013151515 नंबर को सेव करें. उसके बाद इस नंबर पर WhatsApp में Certificate टाइप कर भेजें. आपको तुरंत PDF में टीकाकरण प्रमाण पत्र प्राप्त हो जाएगा.

गौरतलब है कि लोगों की समस्या को देखते हुए केंद्र सरकार ने इसकी शुरुआत की है. ताकि लोग कभी भी अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र हासिल कर सकें. सरकार फैक्ट चेक एजेंसी PibFactcheck ने भी इस पहल की पुष्टि की है.