छत्तीसगढ़ ट्रेंडिंग व्यापार स्लाइडर

निपटा लें बैंकों के जरूरी काम, वरना हो जाएंगे परेशान, जानिए क्या है वजह

रायपुर। अगर आपको बैंक में कुछ जरूर काम हो तो तुरंत ही निपटा लेना चाहिए। वरना इस माह पर आपकी परेशानियां बढ़ जाएगी। घबराइए नहीं बैंक ऐसा-वैसा कुछ नए नियम आपको ऊपर लादने वाले नहीं हैं। बल्कि मार्च के अंतिम हफ्ते में बैंक लगातार चार दिन बंद होने वाले हैं। सो परेशानियां दो होगी ही…इस दौरान एटीएम भी सूखे रह सकते हैं।
आपको बता दें कि लगातार कई त्योहारों के आने से बैंकों में मार्च महीने के अंतिम हफ्ते में छुट्टी रहने वाली है। 4 दिन का लंबा वीकएंड होने से बैंकों में यह छुट्टी रहेगी। 29 मार्च से लेकर 1 अप्रैल तक बैंकों में कोई कामकाज नहीं होगा। अगर आपको भी चेक जमा करना है, ड्राफ्ट बनवाना है, पैसे निकालने या जमा करने हैं तो इस बात का ध्यान रखना होगा। इन तारीखों में आप बैंक से संबंधित कोई काम नहीं निपटा पाएंगे। ऐसे में सिर्फ ऑनलाइन बैंकिंग का ही इस्तेमाल कर सकेंगे.
दरअसल, 29 मार्च को भगवान महावीर जयंती की छुट्टी है, जिसकी वजह से बैंकों और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। वहीं, 30 मार्च को गुड फ्राइडे की वजह से राजकीय अवकाश होगा। बैंक और सरकारी दफ्तर भी बंद रहेंगे। 31 मार्च बैंकों के लिए क्लोजिंग डेट होती है, जिसकी वजह से बैंक ग्राहकों से लेन-देन नहीं करते। 31 मार्च को अंतिम शनिवार भी है, हालांकि यह पांचवा शनिवार है तो बैंक बंद नहीं होंगे. लेकिन, इस दिन बैंक कोई लेन-देन का काम नहीं करते हैं. इसके बाद 1 अप्रैल को रविवार की छुट्टी है। आपको बता दें कि इन 4 दिनों में न तो ड्राफ्ट बनेंगे और ना ही चेक क्लियर होगा और न ही कोई सरकारी काम हो पाएगा।

यह भी देखें-सरकारी बैंकों के निजीकरण के पक्ष में है आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल