छत्तीसगढ़ सियासत स्लाइडर

निकाय चुनाव, संक्रमण का खतरा बढ़ा… दुर्ग में मात्र 263 सैंपल की जांच में मिले 7 कोरोना पॉजिटिव, अब एक्टिव केस 54 हुए…

दुर्ग जिले में कोरोना का संकट एक बार फिर गहराने लगा है। एक दिन में रविवार को मात्र 263 सैंपल की जांच में 7 नए केस मिले हैं। जबकि इससे पहले 24 नवंबर को भी 7 संक्रमित मिले थे। तब सैंपल की संख्या 1077 थी। निकाय चुनाव सिर है, ऐसे में जिला प्रशासन ने कोविड नियमों को लेकर अलर्ट तो कर दिया है, लेकिन कहीं इसका पालन होता नहीं दिख रहा है। अगर सही समय पर इसे रोकने पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए तो यह बड़ा संकट पैदा कर सकता है।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि लोग बिना मास्क के खुलेआम घूम रहे हैं। सरकारी कार्यालयों तक में नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। यही कारण है कि कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ठंड के मौसम में भी यह वायरस तेजी से असर करता है, क्योंकि लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता ऐसे मौसम में प्रभावित होती है। कलेक्टर डॉ. एसएन भुरे ने आम लोगों से अपील की है कि वह मास्क लगाकर ही घऱ से बाहर निकलें। जरूरी होने पर ही बाहर जाएं। अपने साथ सैनेटाइजर लेकर चले और समय समय पर अपने हाथों को सैनेटाइज करते रहें। इतना ही नहीं एक दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग को बनाकर रखें।

नए वैरिएंट को लेकर भी लोग चिंतित
कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर पूरी दुनिया चिंतित है। ऐसे में दुर्ग जिले में कोरोना के इतने केस एक साथ मिलने से शहर के लोग काफी चिंतित हैं। हालांकि अभी तक यहां कोई भी नए वैरिएंट का केस सामने नहीं आया है, लेकिन इसे लेकर पहले ही प्रशासन अलर्ट है। दूसरे राज्यों खासकर विदेश से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट करने के बाद ही उन्हें राज्य में प्रवेश दिया जा रहा है।

दुर्ग में सबसे अधिक एक्टिव केस
रविवार की स्थिति में दुर्ग जिले में सबसे अधिक 54 एक्टिव केस हैं। वहीं दूसरे जिलों की बात करें तो रायपुर में 54, कोरबा में 39, बस्तर में 35, जांजगीर-चांपा 32 और बिलासपुर जिले में 11 एक्टिव केस हैं।