खेलकूद देश -विदेश स्लाइडर

Ind Vs NZ: अय्यर-जड़ेजा के आगे पस्त हुए कीवी गेंदबाज़, पहले ही टेस्ट में श्रेयस ने दिखाया दम…

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दिन टीम इंडिया ने चार विकेट खोकर 258 रन बना लिए हैं.
अपने पहला ही टेस्ट मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने इस मैच में 75 रनों की नाबाद पारी खेली है, वहीं रवींद्र जडेजा ने भी शानदार 50 रन बनाकर उनका पूरा साथ दिया. खराब रोशनी के चलते पहले दिन 84 ओवरों का ही खेल हो सका.
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 99 गेंदों पर छह चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया है. यह जडेजा के टेस्ट करियर का यह छठा अर्धशतक है. वहीं, अय्यर ने अपनी 75 रनों की नाबाद पारी में 7 चौके और 2 बेहतरीन छक्के लगाए हैं. इससे पहले दिन का पहला सत्र भारत के नाम रहा. हलांकि, टीम इंडिया ने मयंक अग्रवाल के रूप में अपना पहला विकेट 21 रनों के कुल स्कोर पर ही गँवा दिया था. इसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को आगे बढ़ाया और लंच ब्रेक तक कोई विकेट नहीं खोया. इस बीच गिल ने अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. गिल और पुजारा के बीच लंच ब्रेक तक 61 रनों की पार्टनरशिप हुई. हालांकि, दूसरे सत्र में पासा पलट गया और कीवी टीम हावी हो गई.
दूसरे सत्र में न्यूजीलैंड ने भारत के तीन बड़े विकेट झटके. गिल अर्धशतक पूरा करने के बाद दूसरे सत्र की शुरुआत में ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए. लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए श्रेयस अय्यर और रविंद्र जड़ेजा ने बिना कोई विकेट गंवाए टीम के लिए 113 रन जोड़े. वहीं कीवी टीम की तरफ से टीम साऊदी ने 1 और काइली जैमिसन ने 3 विकेट लिए.