Breaking News देश -विदेश स्लाइडर

हरियाणा के झज्जर में तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिला किसानों को कुचला, 3 की मौत

झज्जर. हरियाणा के झज्जर जिले में एक ट्रक द्वारा महिला किसानों को कुचलने का मामला सामने आय़ा है. ये हादसा (Accident) बहादुरगढ बाइपास फलाईओवर कर नीचे झज्जर रोड़ पर हुआ है. जहां तेज रफ्तार ट्रक ने आंदोलनकारी महिला किसानों को कुचल दिया. महिला किसान डिवाइडर पर बैठी हुई थी. इस हादसे में 3 बुजुर्ग महिलाओं की मौत (Death) हो गई जबकि तीन की हालत गंभीर है.

बताया जा रहा है कि तेज रफ्तार ट्रक में डस्ट भरा था. हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया. किसान रोटेशन के तहत ये आंदोलनकारी महिला किसान अब वापस घर जा रही थी. इन सभी ने ऑटो में बैठकर रेलवे स्टेशन जाना था. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

पुलिस ने मृतक महिलाओं के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया है. वहीं घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. वहीं पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पुलिस का कहना है कि ट्रक चालक को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बता दें कि महिलाओं को कुचलने के बाद ट्रख चालक मौके से फरार हो गया था.

बता दें कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ नवंबर 2020 से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है. इसी आंदोलन से तीनों महिलाएं भी जुड़ी थीं. ये महिलाएं रोटेशन के तहत अपने घर जाने वाली थीं, लेकिन उससे पहले ही तीन की मौत हो गई.

वहीं इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप भी मच गया है. मौके पर किसान और पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है मृतका महिलाओं के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए गए हैं.