ट्रेंडिंग देश -विदेश

आज ‘मन की बात’ के 82वें एपिसोड को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , इन मुद्दों पर कर सकते हैं चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (Prime Minister Narendra Modi) अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ (Mann Ki Baat) के 82वें संस्करण के तहत आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी किया जाएगा. “मन की बात” प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है, लेकिन इस बार कार्यक्रम का प्रसारण महीने के दूसरे आखिरी रविवार को किया जाएगा.

इस महीने मन की बात कार्यक्रम 24 अक्टूबर यानी आज होना है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि “मैं आप सभी को इस महीने के एपिसोड के लिए अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं” नमो ऐप पर लिखें, @mygovindia या अपना संदेश रिकॉर्ड करने के लिए 1800-11-7800 डायल करें”

कैसे कराएं अपने आइडिया को रिकॉर्ड
आप अपने आइडिया को रिकॉर्ड कराने के लिए NaMo App, @mygovindia पर संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा 1800-11-7800 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने अपने पिछले मन की बात कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की महत्ता पर जोर डाला था. इसमें प्रधानमंत्री ने नेशनल वाटर मिशन अभियान कैच द रेन से जल-जिलानी एकादशी और छठ पर्व से तुलना की थी.

मन की बात कार्यक्रम का पिछला एपिसोड 26 सितंबर को प्रसारित किया गया था. इसमें, भारतीय संस्कृति में वर्षा जल संचयन (Rain Water Harvesting) के महत्व को रेखांकित करते हुए, पीएम मोदी ने जल-जीलानी एकादशी और छत के पारंपरिक त्योहारों की तुलना राष्ट्रीय जल मिशन (NWM) के अभियान “कैच द रेन” “Catch the Rain”से की थी. मन की बात कार्यक्रम (PM Modi Mann Ki Baat) कार्यक्रम में अक्सर देश के विकास से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करते हैं. वे आम जनमानस की बात करते हैं. अपने अनुभवों के जरिये वे लोगों का मार्गदर्शन भी करते हैं.