क्राइम छत्तीसगढ़ स्लाइडर

छत्तीसगढ़: पति ने की हैवानियत की साडी हदें पार… 15 साल से कर रहा पत्नी की पिटाई… 8 बार अबॉर्शन, अब पिलाया जहर…

जांजगीर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में एक पति पर अपनी पत्नी को प्रताड़ित के गंभीर आरोप लगे हैं. जांजगीर के कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाले देवनारायण पर अपनी पत्नी को जहर देकर जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा है.

इतना ही नहीं खोखरा ग्राम निवासी देवनारायण पर आरोप लगे हैं कि पिछले 15 साल से वो हर दिन अपनी पत्नी सुमित्रा के साथ मारपीट करता है. बेरहमी से पिटाई के चलते इन सालों में 8 बार सुमीत्रा का गर्भपात भी हो चुका है. पड़िता की मां ने अपने दामाद पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है.

सुमित्रा की मां रमशिला बाई का कहना है कि 15 साल पहले उनकी बेटी का विवाह खोखरा गांव निवासी देवनारायण से हुआ था. तब उन्हें नहीं पता था कि देवनारायण शराब पीने का आदि है. शादी के कुछ दिन बाद से ही आरोपी पति ने अपनी के साथ मारपीट शुरू कर दी. 15 सालों से सुमीत्रा शराबी पति की हरकतों से परेशान है.

रमशिला का कहना है कि देवनारायण कुछ काम नहीं करता है. सुमित्रा ही मजदूरी कर घर का खर्च वहन करती है. बीते 21 अक्टूबर को पति ने अपनी सारी हदें पार कर सुमित्रा की बेरहमी से पिटाई की और जबरदस्ती जहर पिलाकर जान से मारने की कोशिश की. सुमित्रा को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

8 बार हो चुका है ऑबर्शन
सुमित्रा की मां ने बताया 15 सालों में सुमित्रा ने 8 बार गर्भ धारण किया, लेकिन एक बार भी बच्चा नहीं ठहार. क्योंकि गर्भावस्था में भी देवनाराण उसके साथ बेरहमी से मारपीट करता था. मारपीट के कारण उसका ऑबर्शन हो जाता था. आज तक उसको काेई बच्चा नहीं हो सका.

बीते 21 अक्टूबर को देवनारायण ने सुमित्रा से शराब पीने के लिए पैसे मांगे, लेकिन सुमित्रा ने मना कर दिया. इससे नाराज होकर उसने मारपीट की और जबरदस्ती शराब पिला दी. इसके कारण सुमित्रा गंभीर स्थिति में आ गई है. जिसका इलाज जिला चिकित्सालय में कराया जा रहा है. सिविल सर्जन डॉ. अनिल जगत ने बताया कि सुमित्रा को गंभीर अवस्था में अस्पताल लाया गया था, जहां उसका इलाज चल रहा है.